Pakistan PTI Resigns From Assemblies: पीटीआई के अध्यक्ष और पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने एलान किया है कि उनकी पार्टी ने सभी विधानसभाओं से इस्तीफा देने का फैसला किया है. उन्होंने शनिवार (26 नवंबर) को पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक सार्वजनिक सभा में ये घोषणा की है. इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि हमने सभी विधानसभाओं से हटने का फैसला किया है.


पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने पंजाब और केपीके विधानसभाओं को भंग करने की घोषणा करते हुए कहा कि हमने तय किया है कि हम सभी विधानसभाओं से इस्तीफा देने जा रहे हैं. हम इस व्यवस्था का हिस्सा नहीं रहने जा रहे हैं. इमरान खान ने कहा कि मैं इस देश के लिए खून की आखिरी बूंद तक लड़ूंगा. मैं क्रिकेट खेलने के लिए 20 साल देश से बाहर रहा, मैंने कभी दूसरे देश का पासपोर्ट लेने के बारे में नहीं सोचा. मेरा एक ही घर है और वह पाकिस्तान में है. 


अपने ऊपर हुए हमले का किया जिक्र


इमरान खान ने साथ ही आरोप लगाया कि इस महीने की शुरुआत में उनकी हत्या के नाकाम प्रयास में शामिल तीन अपराधी उन्हें फिर से निशाना बनाने की ताक में हैं. रावलपिंडी में अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि उनका मौत के साथ करीबी सामना हुआ था और उन्होंने अपने ऊपर हमले के दौरान गोलियों को सिर के ऊपर से गुजरते हुए देखा था. उन्होंने कहा कि अगर आप जीना चाहते हैं, तो मौत के डर को छोड़ दें. 


लांग मार्च निकाल रहे हैं इमरान खान


पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे लियाकत अली खां का कातिल मारा गया, वैसे ही मुझ पर हमला करने वाले को मारने के लिए गोली चली, लेकिन वह मुअज्जम को लगी. खान ने कहा कि अगर देश की आर्थिक सुरक्षा के लिए खतरा बन जाता है, तो इसका सीधा असर हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा पर पड़ेगा. इमरान खान रावलपिंडी में एक हेलीकॉप्टर से पहुंचे थे. उनके साथ डॉक्टरों की एक टीम भी थी. इमरान खान (Imran Khan) जल्द आम चुनाव की मांग करते हुए लांग मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- 


Imran Khan: इमरान खान की हत्या के प्रयास की जांच कर रही जेआईटी के चीफ सस्पेंड, छानबीन का काम बंद