Imran Khan Highlights: लाहौर एयरपोर्ट पर भारी पुलिस बल तैनात, इमरान खान बोले- सत्ता में बैठे लोग मुझे अपने रास्ते से हटाना चाहते हैं

Pakistan Former PM Imran Khan Row Highlights: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तोशाखाना मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है. पाकिस्तान पुलिस उनके घर पहुंची है.

ABP Live Last Updated: 05 Mar 2023 10:05 PM
इमरान खान के भाषणों के प्रसारण पर रोक

पीईएमआरए ने इमरान खान के भाषणों के प्रसारण पर रोक लगा दी है.

लाहौर उच्च न्यायालय पहुंचे इमरान खान

इमरान खान ने प्रोटेक्टिव बेल के लिए लाहौर उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया.

इमरान खान के घर के बाहर बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुंचीं

इस्लामाबाद पुलिस लोकल पुलिस से बात कर रही है क्या किया जाए क्या नहीं. जमान पार्क में अभी एक हजार से ज्यादा पुलिस वाले मौजूद हैं. इमरान खान के घर के सामने समर्थक मौजूद हैं. उनका कहना है कि पहले हमें गिरफ्तार करें फिर इमरान खान तक पहुंचे. बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुंच गई हैं. 5 घंटे हो गए हैं. 

तोशखाना मामले में जन सुनवाई हो- इमरान खान

पूर्व पीएम ने कहा कि मेरी जान को खतरा है. मैं मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिख रहा हूं कि मुझे फालतू के मामलों में अदालतों में बुलाया जा रहा है. मैं तोशखाना मामले में जन सुनवाई के लिए अधिकारियों से अनुरोध करता हूं.

मुझे मारने की कोशिश की- खान

इमरान खान ने कहा कि पीएम शहबाज शरीफ और आईएसआई बॉस जैसे सत्ता में बैठे लोग मुझे अपने रास्ते से हटाना चाहते हैं, उन्होंने मुझे मारने की कोशिश की. 

मैं कभी किसी के सामने झुका नहीं- इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि मैं कभी किसी के सामने झुका नहीं. हम सिर्फ अल्लाह के आगे झुकते हैं. गुलाम कौम कुछ नहीं कर सकती, केवल आजाद कौम ही आगे जा सकती है.

इमरान खान का संबोधन शुरू

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं.

इमरान खान के घर के बाहर उनके समर्थकों का जमावड़ा

लाहौर में इमरान खान के घर के बाहर उनके समर्थकों का जमावड़ा है. पुलिस ने आंसू गैस के गोले मंगा लिए हैं.

इमरान खान दे सकते हैं गिरफ़्तारी

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इमरान खान गिरफ़्तारी देने की सोच रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट से दखल देने की मांग

शाहबाज शरीफ की पार्टी PMLN ने पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट से दखल देने की मांग की. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अदालत के आदेश को तामील करने के आदेश जारी करे.

किसी दूसरी जगह शिफ्ट हो सकते हैं इमरान

सूत्रों से खबर आ रही है कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान किसी दूसरी जगह शिफ्ट हो सकते हैं.

थोड़ी देर में होगा इमरान खान का संबोधन

इमरान खान का थोड़ी देर में संबोधन होगा. पूर्व पीएम पीटीआई कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

इमरान खान बुजदिल हैं- राणा सनाउल्लाह

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि इमरान खान बुजदिल हैं, सजा के खौफ से गिरफ़्तारी से बच रहे हैं. 

इस्लामाबाद के आईजी ने क्या कहा?

इस्लामाबाद के आईजी ने कहा कि पुलिस टीम पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार करने के बाद ही वापस आएगी. अदालत के आदेश को तामील कराने में व्यवधान ना डाले, इमरान खान गिरफ़्तारी दें.

पुलिस बल को हाई अलर्ट पर रखा गया

इमरान खान की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे पीटीआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ जमां पार्क में एक ऑपरेशन के लिए दंगा-रोधी पुलिस बल को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

इमरान खान को रावलपिंडी की जेल में रखा जाएगा

इमरान खान को गिरफ्तार करके इस्लामाबाद ले जाने के लिए लाहौर एयरपोर्ट पर प्लेन तैयार किया गया. गिरफ्तार करके इमरान खान को रावलपिंडी की अदियाला जेल की स्पेशल सेल में रखने की तैयारी है.

मरियम नवाज शरीफ ने किया ट्वीट

इमरान खान को लेकर मरियम नवाज शरीफ ने कहा कि शेर भले ही बेगुनाह हो, लेकिन वह अपनी बेटी का हाथ पकड़कर लंदन से पाकिस्तान आ जाता है और उसे गिरफ्तार कर लेता है. बाहर निकलो कायर. राष्ट्र एक नेता और एक संग्राहक के बीच के अंतर को जानता है.

बैकग्राउंड

Imran Khan Arrest Live Updates: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर तोशाखाना मामले में गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. पीटीआई अध्यक्ष को गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद पुलिस उनके घर पहुंची है. हालांकि, इमरान खान अपने घर पर नहीं मिले. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने इमरान खान की गिरफ्तार करने के लिए पुलिस के पहुंचने के बाद पार्टी के सभी सदस्यों को लाहौर में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के घर पर तुरंत इकट्ठा होने के लिए कहा. उनके घर के बाहर समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है. 


कुछ दिनों पहले एक सत्र अदालत ने तोशखाना मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया था क्योंकि वह अदालत में पेश नहीं हुए थे. पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि सभी कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने कहा, "इमरान खान को गिरफ्तार करने का कोई भी प्रयास स्थिति को गंभीर रूप से खराब कर देगा."


उन्होंने कहा कि मैं इस अक्षम और पाकिस्तान विरोधी सरकार को चेतावनी देना चाहता हूं कि पाकिस्तान को और संकट में न डालें और समझदारी से काम लें. इमरान खान पर अवैध रूप से तोशखाना (स्टेट डिपॉजिटरी) से प्राप्त उपहारों को बेचने का आरोप लगाया गया था. उन्हें पिछले हफ्ते मामले की सुनवाई के लिए पेश होना था, लेकिन वे पेश नहीं हुए. उनके वकीलों ने कहा था कि वे वॉरंट रद्द करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे.


अरेस्ट वॉरंट में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को हिरासत में लिए जाने के बाद सात मार्च तक अदालत में पेश होने का आदेश दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इस्लामाबाद के महानिरीक्षक ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक आदेश जारी किया है कि इमरान खान को आज गिरफ्तार किया जाए.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.