Imran Khan Arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामबाद हाई कोर्ट के बाहर से मंगलवार (9 मई) को पाकिस्तान रेजंर्स ने गिरफ्तार कर लिया. इसी बीच सामने आ रहा है कि खान को अंदेशा लग गया गया था कि वो अरेस्ट होने वाले हैं.


गिरफ्तारी से पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान ने कहा, "मुझ पर कोई मामला नहीं है, वे मुझे जेल में डालना चाहते हैं, मैं इसके लिए तैयार हूं." उन्होंने कहा कि वो इस्लमाबाद के लिए निकल रहे हैं, लेकिन मैं इससे पहले कहना चाहता हूं कि मैंने मेरी ह्त्या की साजिश करने वाले इंटेलिजेंस ऑफिसर का नाम लिया तो कहा जा रहा है कि मैंने तौहीन कर दी. इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (आईएसपीआर) से कहना है कि मैं झूठ नहीं बोलता.


दरअसल खान ने शनिवार (6 मई) को एक रैली में कहा था कि इंटर सर्विसेज़ इंटेलिजेंस (आईएसआई) के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं. इस पर पाकिस्तान की सेना ने कहा था कि बिना किसी सबूत के अधिकारी पर बेहद गैर जिम्मेदाराना और बेबुनियाद आरोप लगाना सही नहीं है.






'नुकसान पहुंचा रहे हैं'
इमरान खान ने कहा कि ये बेकूसर होते तो  (मेजर जनरल फैसल नसीर) सामने आ जाता.  कई लोगों के बयान बदले गए. इसके पीछे कौन था? इतना ताकतवर कौन है? मैं साबित करूंगा कि कौन इसके पीछे है. मैं जो भी नाम लेता हूं आप कह देते हैं कि सेना के खिलाफ हूं. ऐसा करके नुकसान पहुंचा रहे हैं.






इमरान खान को क्यों गिरफ्तार किया?
इस्लामाबाद पुलिस ने ट्वीट करके आईजी अकबर खान के हवाले से बताया कि इमरान खान को कादिर ट्रस्ट केस में गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही 144 लगा दी गई है. इसका जो भी उल्लघंन करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.


पीटीआई ने क्या कहा?
पूर्व सूचना मंत्री और पीटीआई के उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने कहा कि कोर्ट पर रेंजर्स का कब्जा है और वकीलों को यातना दी जा रही है. उन्होंने कहा, “इमरान खान की कार को घेर लिया गया है. ” वहीं पीटीआई के एक और नेता अजहर मसवानी ने आरोप लगाया कि रेंजर्स ने कोर्ट के अंदर से 70 वर्षीय खान का अपहरण किया गया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने देश भर में प्रदर्शन का तत्काल आह्वान किया है.  


ये भी पढ़ें- Imran Khan Arrested: पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से गिरफ्तार, सेना पर मारपीट का आरोप