Imran Khan Insta Head Kidnapped: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के हेड हैं. पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी के सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं के खिलाफ सरकार कार्रवाई कर रही है. इसी के तहत गुरुवार (20 अप्रैल) को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के इंस्टाग्राम प्रमुख का कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया.


पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने खुफिया एजेंसियों और पुलिस के सहयोग से सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों ने खासकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) को निशाना बनाया जा रहा है. ये ऑपरेशन पाकिस्तानी सेना प्रमुख असीम मुनीर के खिलाफ ऑनलाइन स्मियर ऑपरेशन के बाद हुआ था.


इंस्टाग्राम के हेड को लाहौर से उठाया गया
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) के इंस्टाग्राम के हेड अताउर रहमान को गुरुवार को सुबह-सुबह लाहौर से उठाया गया है. इस बात का दावा करते हुए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के हेड इमरान खान ने ट्वीट किया और जानकारी दी कि पार्टी के इंस्टाग्राम प्रमुख अताउर रहमान को गुरुवार सुबह लाहौर से उठा लिया गया.


इमरान खान ने कहा कि फैसल टाउन लाहौर से पीटीआई के इंस्टाग्राम लीड अताउर रहमान का अपहरण कर लिया गया है. हमारी सोशल मीडिया इसकी कड़ी निंदा करता है. अताउर रहमान उर्फ अट्टा पिछले 15 साल से PTI से जुड़े हुए थे.






इमरान खान ने रिहाई की मांग की
इमरान खान ने ट्वीट करते हुए अताउर रहमान के रिहाई की मांग की. पाकिस्तान की सरकार सभी कानूनों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं. पिछले हफ्ते, खुफिया एजेंसियों ने पीटीआई के एक अन्य मुख्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'हमारा पाक' कार्यकर्ता के प्रमुख वकास अमजद को गिरफ्तार किया गया था. उसे गिरफ्तार करने के बाद पुलिस के न्यायिक हिरासत में प्रताड़ित किया गया था. पिछले महीने, सोशल मीडिया पर खान के मुख्य व्यक्ति अजहर मशवानी को भी अधिकारियों ने उठाया था. उन्होंने अमजद की यातना की निंदा करते हुए कहा कि आज पाकिस्तान में जंगल का कानून है.


ये भी पढ़ें:


Pakistan: PTI नेता बोले- 'मुफ्त आटे की आपूर्ति पाकिस्तान के इतिहास में सबसे बड़ा घोटाला', इमरान ने कहा- गिलानी जैसा होगा शहबाज शरीफ का हश्र