Imran Khan Marriage With Bushra Bibi: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने बुशरा बीबी से साल 2018 में निकाह किया था. ये निकाह कराने वाले मौलवी ने खुलासा किया है ये इस्लामिक शरिया कानून के अनुसार नहीं हुआ था. इस्लामिक निकाह को रद्द करने वाले मौलवी मुफ्ती मोहम्मद सईद ने कहा कि ये निकाह बुशरा बीबी (Bushra Bibi) की इद्दत अवधि के दौरान हुआ था.


इद्दत अवधि उसे कहते है, जो आम तौर पर तीन महीने तक चलती है. इसे एक प्रतीक्षा अवधि के रूप में माना जाता है, जब किसी मुस्लिम महिला को अपने पति की मौत या तलाक के बाद के समय को बिताने का पालन करना पड़ता है.


निकाह से जुड़े विवाद पर हुई सुनवाई
समाचार एजेंसी के अनुसार, मौलवी मुफ्ती मोहम्मद सईद ने बुधवार (12 अप्रैल) को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष के खिलाफ निकाह से जुड़े विवाद पर अपनी गवाही दी. सुनवाई के दौरान मौलवी ने गवाही दी कि बुशरा बीबी निकाह के दौरान इद्दत पर थीं. इससे जुड़े मामले को लेकर मुहम्मद हनीफ ने याचिका दायर की थी, जिसके बाद ये मामला सार्वजनिक हो गया.


मौलवी ने कहा कि उनके पूर्व पीएम के साथ अच्छे संबंध थे और वह उनकी कोर कमेटी के सदस्य भी थे. उन्होंने कहा कि मिस्टर खान उन्हें जोड़े का निकाह कराने के लिए लाहौर ले गए.


बुशरा बीबी ने 2017 में लिया था तलाक
मौलवी के बयान के अनुसार बुशरा की बहन होने का दावा करने वाली एक महिला ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि उनकी शादी के लिए शरिया के सभी नियमों को पूरा किया गया है. वो इमरान खान से शादी करने के लिए आजाद है.


महिला के भरोसा दिलाए जाने के बाद मौलवी ने 1 जनवरी 2018 में दोनों की शादी करवा दी. इसके बाद दोनों इस्लामाबाद चले गए. हालांकि, शादी के एक महीने बाद यानी फरवरी को इमरान खान ने मौलवी से फिर संपर्क किया कि उनकी दोबारा से शादी की जाए, क्योंकि इस से पहले शादी में बुशरा की इद्दत पूरी नहीं हुई थी.


बुशरा ने अपने पहले पति से साल 2017 नवंबर में तलाक लिया था. इसी वजह से इमरान खान ने अपना पहला निकाह शरिया कानून के मुताबिक सही नहीं माना.


ये भी पढ़ें:


Pakistan को दिवालिया होने से बचाएंगे इस्लामिक मुल्क! IMF ने रखी दोस्तों से कर्ज लेने की शर्त, जानें अब कहां से आएगा पैसा