EX PM Imran Khan Arrest: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को देश की शीर्ष जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं होने और अवैध फंडिंग के मामले में उसके नोटिस का जवाब नहीं देने के सिलसिले में गिरफ्तार किया जा सकता है. मीडिया की रिपोर्ट में शनिवार को यह जानकारी सामने आई. पाकिस्तान के डेली न्यूजपेपर 'द न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने इसको लेकर में शुक्रवार को इमरान खान को दूसरा नोटिस जारी किया. द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान को पिछले बुधवार को पहला नोटिस भेजा गया था, लेकिन उन्होंने एफआईए की टीम के सामने पेश होने से मना कर दिया.


न्यूजपेपर 'द न्यूज' की खबर में एफआईए के उच्च स्तरीय अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि इमरान खान को गिरफ्तार करने का अंतिम फैसला तीन नोटिस जारी करने के बाद लिया जा सकता है. सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि एफआईए ने पूर्व प्रधानमंत्री की पार्टी से संबंधित पांच कंपनियों का पता लगाया है जो अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, ब्रिटेन और बेल्जियम में काम कर रही है . पाकिस्तान के चुनाव आयोग को सौंपी गई रिपोर्ट में इन कंपनियों का उल्लेख नहीं किया गया है.


क्या है मामला?
गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने कहा था कि इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को भारतीय मूल के एक व्यवसायी सहित 34 विदेशी नागरिकों से नियमों के खिलाफ धन राशि प्राप्त हुई है. 'द न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि FIA के पास पाकिस्तान के पास पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ सबूत है. 


यह भी पढ़ें-


ये होता है आजाद मुल्क...', Imran Khan के विदेश मंत्री एस जयशंकर की तारीफ करते हुए वीडियो हुआ वायरल


Pakistan News: इमरान खान बोले- नवाज शरीफ का रास्ता साफ करने के लिए मुझे साजिशन सत्ता से हटाया गया