Imran Khan Adviser Kidnapped : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अदियाला जेल में बंद हैं. अब खबर है कि उनके राजनीतिक सलाहकार का लाहौर में अपहरण हो गया है. इस घटना ने पाकिस्तान में हड़कंप मचा दिया है. पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में इस खबर की जानकारी दी गई है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता शाहबाज गिल के बड़े भाई गुलाम शब्बीर का 2 दिन पहले अज्ञात व्यक्तियों ने उस समय अपहरण कर लिया, जब वह इस्लामाबाद जा रहे थे. उनके बेटे बिलाल ने मामले में एफआईआर दर्ज कराई है. इसमें कहा गया है कि शब्बीर देर रात लाहौर के खयाबन-ए-अमीन स्थित अपने आवास से निकले थे और इस्लामाबाद जा रहे थे. 


मामले में काहना पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार, गुलाम शब्बीर जो इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता शाहबाज गिल के बड़े भाई हैं, उनका 2 दिन पहले कुछ अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया था, जब वह इस्लामाबाद जा रहे थे.फिलहाल कोई अन्य जानकारी उपलब्ध नहीं है. मामले की जांच की जा रही है.


अभी तक नहीं मिली कोई जानकारी
इस घटना के कई घंटे बीतने के बाद भी पुलिस इमरान के राजनीतिक सलाहकार के अपहरण करने वालों को ढूंढ नहीं पाई. इससे इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं में रोष है. जेल में बंद इमरान खान भी इस घटना से बेहद हैरान हैं. बता दें कि 71 साल के इमरान खान पिछले साल अगस्त से जेल में बंद हैं. अप्रैल 2022 में सत्ता से हटाए जाने के बाद से इमरान अपने ऊपर लगे करीब 200 मामलों में से कुछ में दोषी ठहराए जा चुके हैं.


जेल में रहते हुए भी चर्चा में हैं इमरान खान
इमरान खान जेल में रहकर भी पाकिस्तान के लगातार मुद्दे उठाते आ रहे हैं, जिससे चारों तरफ उनकी चर्चा होती है. इमरान को जेल में मिल रहीं सुविधाओं पर भी खूब बातचीत होती है. सुप्रीम कोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, इमरान के लिए जेल में टीवी, कूलर, जिम का सामान और अन्य सुविधाएं दी गई हैं. साथ ही उन्हें अलग से किचन की सुविधा भी दी गई है. उन्हें वॉक करने के लिए भी एक एरिया दिया गया है.