Imran Khan Row: इस वक्त पाकिस्तान में सियासी माहौल पूरी तरह से बिगड़ा हुआ है. मौजूदा सरकार और विपक्षी दल के बीच तनातनी की स्थिति बरकरार है. इसी को लेकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) सरकार ने कोर्ट में मुझे मारने की योजना बनाई थी.


ARY न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक PTI प्रमुख इमरान खान ने सोमवार (20 मार्च) को कहा कि उन्हें पता था कि वह या तो जेल जाएंगे या उनकी हत्या कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि टोल प्लाजा से अदालत पहुंचने में उन्हें चार घंटे लगे. उन्होंने खुलासा किया कि जब वह कोर्ट पहुंचे तो कोर्ट के अंदर भारी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात थे. PTI प्रमुख ने कहा कि कुछ लोग सादी वर्दी में आए अंदर आए और लोगों को पीटना शुरू कर दिया और पुलिस ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं


साजिश का पर्दाफाश करूंगा 
पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश से देश में मौजूदा स्थिति पर ध्यान देने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि अगर वह जेल भी जाते हैं तो इसका चुनाव परिणामों पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि न्यायिक परिसर में मेरी पेशी के दौरान कोई उचित सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी. वहीं इमरान खान ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं जल्द ही इसका (मौत की साजिश) का पर्दाफाश करूंगा कि कैसे मैं लगभग मौत के जाल में फंस गया और न्यायिक परिसर में मुझे मारने की साजिश रची गई. मुझे अल्लाह ने समय रहते बचा लिया.


वहीं उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अदालत में पेशी के दौरान हमला करने वाले आरोपी को वीडियो लिंक के जरिए अदालत में पेश किया जाना चाहिए था, लेकिन जान से मारने की धमकी के बावजूद उसे व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश किया गया.





उकसावे से कोई फर्क नहीं पड़ता
वहीं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पंजाब की कार्यवाहक सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को बर्बाद करने के लिए सत्ता में आई थीं और मोहसिन नकवी कार्यवाहक मुख्यमंत्री बनने के बाद करोड़पति बन गए हैं. इमरान खान ने आगे बताते हुए कहा कि उकसावे से कोई फर्क नहीं पड़ता, हमें शांतिपूर्वक और संविधान की सीमा के भीतर विरोध करना चाहिए.


ये भी पढ़ें:Imran Khan Row: इमरान खान के घर फिर बड़े एक्शन की तैयारी में पुलिस! पार्टी नेताओं के ठिकानों पर छापे, कई गिरफ्तार