Fatima Bhutto Marriage: पाकिस्तान (Pakistan) की फेमस लेखक और कॉलमनिस्ट फातिमा भुट्टो ने ग्राहम (जिब्रान) के साथ शादी कर ली. ये शादी समारोह पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची में 70 क्लिफ्टन में आयोजित किया गया. फातिमा भुट्टो पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जुल्फिकार अली भुट्टो (Zulfiqar Ali Bhutto) की पोती है. देश के विदेश मंत्री और रिश्ते में भाई लगे बिलावल भुट्टो समारोह से नदारद रहें.


पाकिस्तान की लेखक और कॉलमनिस्ट फातिमा भुट्टो (Fatima Bhutto) की शादी बहुत ही साधारण तरीके से हुआ. फातिमा भुट्टो की शादी की खबर उनके भाई जुल्फिकार अली भुट्टो जूनियर ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में दिया. उन्होंने कहा कि हमारे पिता शहीद मीर मुर्तजा भुट्टो और भुट्टो परिवार की ओर से खुशखबरी साझा करने करते हुए खुशी हो रही है. मेरी बहन फातिमा और ग्राहम की शादी आज शाम हमारे घर कराची 70 क्लिफ्टन में हुई थी.


पाकिस्तान की एक बेहद ही सफल लेखिका हैं


जुल्फिकार अली भुट्टो जूनियर ने कहा कि शादी समारोह में फातिमा को चाहने वाले पहुंचे. वो लोग हमारे दादाजी के लाइब्रेरी में आए. ये एक ऐसी जगह है, जो मेरी बहन के लिए बहुत ही ज्यादा मायने रखती है. इस लाइब्रेरी में जुल्फिकार अली भुट्टो की बहुत सारी किताबें मौजूद है, जिससे उनको बहुत ही ज्यादा लगाव है. फातिमा भुट्टो पाकिस्तान की एक बेहद ही सफल लेखिका हैं और उन्होंने लेखन के क्षेत्र में खुद को साबित किया है.






फातिमा भुट्टो ने अब तक चार किताबें लिखी है, जिनमें सोंग्स ऑफ़ ब्लड एंड सोर्ड: ए डॉटर्स मेमॉयर, द शैडो ऑफ़ द क्रिसेंट मून, द शैडो ऑफ़ द क्रिसेंट मून, द रनवेज़ और '8:50 एम 8 अक्टूबर, 2005 (स्टोरीज़ ऑफ़ होप एंड करेज) शामिल हैं. 


फातिमा भुट्टो की पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें


ZAB जूनियर ने संदेश जारी करते हुए कहा कि हमारे साथी देशवासियों को इस वक्त मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इस वजह से हमें लगा कि शादी समारोह को बेहद ही साधारण ढंग से ही आयोजित करना चाहिए. आप सभी से अनुरोध है कि आप फातिमा और ग्राहम (जिब्रान) कि आगे की जिंदगी के लिए दुआ मांगे. ऊपर वाला आप सब का भला करें.


फातिमा भुट्टो का जन्म काबुल में हुआ था. वो सीरिया और कराची में पली-बढ़ी. उन्होंने र्नार्ड कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की और लंदन के SOAS यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री ली. वह राजनेता मुर्तजा भुट्टो की बेटी हैं. उनकी बुआ बेनजीर भुट्टो देश की पूर्व पीएम रह चुकी है. इसके अलावा उनके दादाजी जुल्फिकार अली भुट्टो देश के पीएम और राष्ट्रपति रह चुके हैं.


ये भी पढ़ें:Raid On Pervez Elahi: पाकिस्तान में जबरदस्त बवाल, करप्शन केस में फंसे पूर्व सीएम के घर दीवार फांदकर घुसी पुलिस, 11 लोग गिरफ्तार