Bushra Bibi: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की बहन मरियम रियाज वट्टू का दावा है कि बानी गाला में उनकी बहन की जान को खतरा है. जेल अधिकारी वहां बहन के साथ बुरा व्यवहार करते हैं. स्थानीय न्यूज चैनल 'जियो न्यूज' को मरियम वट्टू ने आगे बताया- मैं बहन की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित रहती हूं. जेल अधिकारी मेरी बहन की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हैं पर सबूत देखकर लगता है कि वह उनकी सुरक्षा करने में नाकामयाब हैं.


मरियम रियाज वट्टू की मानें तो 10 दिनों से अधिक समय बाद बहन बुशरा की छोटी बेटी उनसे मिली तो उन्होंने बताया कि जेल में बंद बुशरा को 6 दिन पहले कुछ अजीब स्वाद वाला खाना दिया गया, जिससे उनका गला और पेट जल गया. वह 6 दिनों से कुछ भी नहीं खा पा रही हैं और बहुत कमजोर हो गई हैं. जिस पुलिसकर्मी ने उन्हें खाना दिया था, उसका दूसरी जगह ट्रांसफर कर दिया गया है.


बुशरा पूरी तरह से स्वस्थ


बुशरा बीबी की बहन ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट में कहा, "बुशरा की जांच के लिए कोई भी डॉक्टर समय पर नहीं बुलाया गया. जब बुशरा ने खुद को गिरफ्तार कराया था तब वह स्वस्थ थीं. उन्हें कोई भी बीमारी (जैसे डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर आदि) नहीं थी."









'तबीयत खराब को बताएंगे मौत का कारण' 


मरियम रियाज वट्टू को डर है कि उनकी बहन बुशरा को धीरे-धीरे बीमार कर दिया जाएगा. फिर घोषणा की जाएगी कि तबीयत खराब होने से उनकी मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि बुशरा बीबी की जांच की अनुमति किसी परिवार द्वारा नियुक्त डॉक्टर दी जाए. उन्हें उस अस्पताल में जांच के लिए ले जाया जाए जिसमें परिवार दिखाना चाहता है और सरकार द्वारा नियुक्त डॉक्टर भी उनके साथ जा सकते हैं.


न्यायपालिका से की कार्रवाई की अपील


पाकिस्तान की न्यायपालिका से अपील करते हुए बहन वट्टू ने कहा- मेरी बहन के साथ जो हो रहा है उस पर ध्यान दिया जाए. मैं चाहती हूं कि हमारी चिंताओं पर ध्यान दिया जाए और न्यायपालिका तुरंत इस पर कार्रवाई करें.


ये भी पढ़ें- Alexei Navalny Death: एलेक्सी नवलनी की मौत के पीछे रूसी राष्ट्रपति असल गुनहगार? जो बाइडेन ने व्लादिमीर पुतिन को ठहराया जिम्मेदार