Pakistan Professor On War History: पाकिस्तान और भारत के बीच अब तक कई युद्ध हुए हैं. इनमें 1965 और 1971 का युद्ध भी शामिल है. इसी बीच पाकिस्तान के एक इतिहास के प्रोफेसर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वो इन दोनों युद्ध को लेकर पाकिस्तान में फैलाए जा रहे भ्रम की पोल खोलत रहे हैं. इस वायरल वीडियो में वो बता रहे हैं कि पाकिस्तान अब तक भारत से एक भी युद्ध नहीं जीत सका है. ये सारी बातें बेतुकी है. अगर कोई झूठ बोल भी रहा है, तो कयामत में क्या ही जवाब देगा.






पाकिस्तानी प्रोफेसर ने बताया कि साल 1971 के युद्ध में पाकिस्तानीयों ने बांग्लादेश के रहने वाले बंगालियों पर बहुत ही जुल्म किया था. उनकी महिलाएं और लड़कियों का सरे आम रेप किया गया था.


भारत ने हर युद्ध में जीत हासिल की है
आपको बता दे कि पाकिस्तान और भारत में अभी तक जितने भी युद्ध हुए हैं, उनमें भारत ने हर युद्ध में जीत हासिल की है. चाहे वो सन् 1965 का युद्ध हो, सन् 1971 का या फिर चाहे साल 1999 में कारगिल का युद्ध. इन सारे युद्ध में पाकिस्तान को भारत से मुंह की खानी पड़ी है.


यहां तक कि साल 1971 के युद्ध में भारत ने पाकिस्तान से बांग्लादेश को अलग करवा दिया था. जिससे बांग्लादेश एक अलग देश बन गया था. उस वक्त भारत ने पाकिस्तान के लगभग 96 हजार सैनिकों को भी बंदी बना लिया था, जिसे बाद में छोड़ दिया गया था. 


हर युद्ध में खुद के जीत का दावा करते हैं पाकिस्तानी
पाकिस्तान के हुक्मरान हमेशा से भारत को लेकर उल्टी-सीधी बातें करते नजर आते हैं. वो हर युद्ध में खुद के जीत का दावा करते रहते है, लेकिन ये बात सारी दुनिया को पता है कि भारत ने हमेशा से पाकिस्तान को जंग के मैदान में धूल चटाई है.


पाकिस्तान हमेशा से युद्ध को ज्यादा तरजीह देता रहा है, यही नतीजा है कि आज पाकिस्तान अपने इतिहास के सबसे खराब आर्थिक तंगी से गुजर रहा है. पाकिस्तान में इस वक्त इतने खराब हालात हैं कि वहां की जनता दाने-दाने के लिए मोहताज हो रही है.


ये भी पढ़ें:Maryam Nawaz Sharif Net Worth: नवाज शरीफ की बेटी की दौलत आपको चौंका देगी, जानें कितनी प्रॉपर्टी की हैं मालकिन