Terror Of Hizbul Mujahideen: आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में हमले की प्लानिंग कर रहा है. हिजबुल के सरगनाओं ने कहा है कि पाक अधिकृत कश्मीर (POK) के हर घर को जम्मू-कश्मीर पर हमले के लिए हमला करने के लिए आगे आने चाहिए. हिजबुल ने कहा है कि पीओके के हर घर से कम से कम एक सदस्य को एक हथियार उठाना चाहिए और नियंत्रण रेखा (LoC) को पार कर जिहाद में हिस्‍सा लेना चाहिए. एक खुफिया रिपोर्ट के हवाले से हिजबुल के ये मंसूबे उजागर हुए हैं.


हिजबुल का फरमान- हर घर से बंदूक उठाएं मुसलमान
बता दें कि हिजबुल मुजाहिदीन पाकिस्‍तान के बड़े 3 आतंकवादी संगठनों में से एक है, वहां लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) अन्य दो आतंकवादी संगठन हैं. इन्हें सबसे खतरनाक माना जाता है. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये आतंकवादी संगठन अपना दायरा बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. और, इसके लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुसलमानों को अपना साथ देने के लिए कहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, अभी हिजबुल की ओर से केवल मुजाहिदीनों की भर्ती की ही तैयारी नहीं चल रही, बल्कि आतंकी गतिविधियों में हिस्‍सा लेने वालों को पैसे का लालच भी दिया जा रहा है.


जम्मू-कश्मीर की कथित "आजादी" है मकसद 
खबर है कि भारत-पाकिस्‍तान की नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार कोटला में हालिया बैठक के बाद, हिजबुल मुजाहिदीन ने जम्मू-कश्मीर की "आजादी" का नारा गढ़ा है, और ये नापाक मंसूबा पूरा करने के लिए वो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से लड़ाकों को तैयार कर भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कराना चाहता है. हिजबुल के आतंकी पहले भी भारत में कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. इसके सरगना पाकिस्‍तान में सक्रिय कई अन्‍य आतंकी संगठनों से भी मिले हुए हैं. ये सभी संगठन पाकिस्‍तानी एजेंसी आईएसआई के इशारों पर चलते हैं. 


यह भी पढ़ें: कंगाल हो चुका पाकिस्तान क्या जल्द चुनाव कराने से बन जायेगा अमीर?