Pakistan Long March: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के लॉन्ग मार्च को लेकर वहां की सियासत में भूचाल आया है. इमरान के मॉर्च से वहां का राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है तो वहीं आंतरिक सुरक्षा में भी खतरे का अंदेशा है. इसके मद्देनजर पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने इमरान खान को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर इस्लामाबाद में हंगामा हुआ तो अंजाम बुरा होगा. 


इमरान खान हकीकी आजादी मार्च शुरू करने जा रहे हैं. जिससे कि सत्तारूढ़ शहबाज शरीफ की सरकार पर दबाव बनाया जा सके. यह मार्च लाहौर के लिबर्टी चौक शुरू होगा और इस्लामाबाद तक पहुंचेगा. सरकार और सेना को यही बात रास नहीं आ रही है. जिसको लेकर इस्लाबाद में फौज की तैनाती कर दी गई है तो वहीं सरकार ने भी दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं. 






क्या हैं सरकारी दिशा निर्देश?
शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ कथित गैर-राजनीतिक मार्च निकालने जा रहे पाकिस्तान के पूर्व सीएम इमरान खान ने कहा है कि उनका यह मार्च गैरराजनीतिक है. हालांकि सरकार उनकी इस बात और लहजे से सहमत नहीं है. उसने गाइडलाइन जारी की है कि सरकारी कर्मचारियों इस मार्च का हिस्सा नहीं बनें. इसके साथ ही, राज्य सरकारों को भी यही दिशा निर्देश जारी किए गये हैं और संवेदनशील जगहों पर फौज को तैनात कर दिया गया है.


'नहीं तोड़ेंगे कोई कानून'
पूर्व पीएम इमरान ने कहा कि हकीकी मार्च के दरमियान हम कोई कानून नहीं तोड़ेंगे. मैं हमेशा से और राजनीति में पिछले 26 सालों से कानून का पालन करता आया हूं. हम इस्लामाबाद में रेड जोन में प्रवेश नहीं करेंगे. हम राजधानी में सिर्फ वहीं प्रवेश करेंगे जहां पर भी हमें जाने को कहा गया है.