Imran Khan Case: पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. अब उनपर हत्या का प्रयास का केस दर्ज किया गया है. इमरान खान के अलावा उनकी पार्टी के खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर पर भी केस दर्ज किया है. दोनों पर उनकी पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक पुलिसकर्मी की मौत से जुड़े मामले में केस दर्ज हुआ है.


अब्दुल हमीद की हत्या का केस


पाकिस्तान सरकार ने जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक इमरान खान पर इस्लामाबाद पुलिस के कांस्टेबल अब्दुल हमीद की हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है. अब्दुल हमीद पर शुक्रवार रात पीटीआई के डी-चौक में हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान उपद्रवियों ने कथित तौर पर हमला कर दिया. दो दिन इलाज चलने के बाद अब्दुल की मौत हो गई.


PTI समर्थकों का विरेध प्रदर्शन


आपको बता दें कि जबसे इमरान खान को जेल में बंद किया गया है तभी से PTI के समर्थक पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इमरान खान की रिहाई, न्यायपालिका की स्वतंत्रता और बढ़ती महंगाई के विरोध में शुक्रवार को भी इमरान के समर्थकों ने डी चौक पर प्रदर्शन किया था. सरकार ने शुक्रवार को रैली को रोकने की कोशिश की. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों और पार्टी समर्थकों के बीच झड़पें हुईं.  इसी झड़प में पुलिसकर्मी हमीद की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.


शहबाज सरकार की चेतावनी


शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी को 2014 का धरना दोहराने की इजाजत नहीं दी जाएगी, जिसके कारण चीनी राष्ट्रपति को अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी थी.


एससीओ के राष्ट्राध्यक्षों का शिखर सम्मेलन 15 और 16 अक्टूबर को इस्लामाबाद में होने वाला है. राष्ट्रीय राजधानी का डी-चौक वही स्थान है जहां पीटीआई ने 2014 में 126 दिनों तक धरना दिया था, जिसके कारण चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को अपनी पाकिस्तान यात्रा स्थगित करनी पड़ी थी.