Pakistan: एक दौर में इमरान खान के बेहद करीबी माने जाने वाले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के पूर्व नेता फवाद चौधरी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. इस बात की जानकारी उनकी पत्नी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी. बता दें कि पीटीआई के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने बीते मई में इमरान खान की पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. वे फिलहाल इस्तेहकाम-ए-पाकिस्तान पार्टी के सदस्य हैं. 


फवाद चौधरी की पत्नी हिबा फवाद ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) से पोस्ट करते हुए कहा, "फवाद को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है."  डॉन डॉट कॉम ने फवाद चौधरी के भाई फैसल चौधरी से भी उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की. फैसल चौधरी ने आरोप लगाया कि फवाद चौधरी को कुछ वर्दीधारी अधिकारियों ने उनके इस्लामाबाद आवास से गिरफ्तार कर लिया, जब वह घर पर नाश्ता कर रहे थे.


भाई ने बताया- चिंतित है परिवार 


फवाद चौधरी के भाई फैसल चौधरी ने आगे दावा किया कि मेरे बार-बार आग्रह करने के बाद भी उन्होंने कोई गिरफ्तारी वारंट या आदेश नहीं दिखाया. ऐसे में मुझे अपने भाई की सुरक्षा को लेकर गंभीर आशंका है. हमारा पूरा परिवार इस बात से चिंतित है कि उन्हें क्यों और कहां ले जाया गया है. 


 






रिपोर्ट के अनुसार, फवाद की गिरफ्तारी पीटीआई नेता असद कैसर को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिन बाद हुई है. बता दें कि 9 मई को पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश भर में दंगे भड़क गए थे, जिसके बाद कई पीटीआई नेताओं को हिरासत में लिया गया था. ऐसे में फवाद ने आनन फानन में पीटीआई से नाता तोड़ लिया था.


सोशल मीडिया पर भागते हुए वीडियो हुआ था वायरल 


इससे पहले फवाद चौधरी का एक वीडियो कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें उन्हें पुलिस को देखते ही भागते देखा जा सकता था. वह दोबारा गिरफ्तारी के डर से बचने के लिए इस्लामाबाद हाईकोर्ट की ओर भागे थे.


ये भी पढ़ें: Terrorist Attack In Pakistan: सीढ़ी से एयरबेस में घुसे आतंकियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, फाइटर प्लेंस में लगाई आग, यहां पढ़ें पाकिस्तान के एयरबेस पर आतंकी हमले की इनसाइड स्टोरी