Imran Khan On General Bajwa: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को एक बार फिर अपनी मांग को दोहराया है. उन्होंने पाकिस्तान में जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग की है. साथ ही उन्होंने जनरल बाजवा के पक्ष में अपनी बात रखते हुए कहा कि सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा को नई सरकार के चुने जाने तक सेवा विस्तार का मौका दिया जाना चाहिए. बता दें कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ नवंबर के अंत तक मौजूदा जनरल बाजवा की सेवानिवृत्ति से पहले नए सेना प्रमुख को चुनने के लिए तैयार हैं.


शहबाज शरीफ पर हमला बोला
पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ पर निशाना साधते हुए एक इंटरव्यू के दौरान इमरान ने कहा, “महज 85 सीटें हासिल करने वाला भगोड़ा कैसे नए सेना प्रमुख को नियुक्त कर सकता है.” पाकिस्तान के पंजाब भाग के फैसलाबाद में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए खान ने आरोप लगाया कि सरकार निष्पक्ष चुनाव से डरती है और नए सेना प्रमुख की नियुक्ति तक चुनाव में देर कर रही है.


पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने लगाए आरोप
इमरान खान ने आरोप लगाया, “(आसिफ अली) जरदारी और नवाज (शरीफ) अपने चहेते को अगले सेना प्रमुख के रूप में लाना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने जनता का पैसा चुराया है.” उन्होंने कहा, “उन्हें (जरदारी व शरीफ को) डर है कि जब देशभक्त सेना प्रमुख आएंगे तो वह उनसे उनकी लूट के बारे में पूछेंगे.”


पाकिस्तानी सेना ने जताई आपत्ति
पाकिस्तानी सेना ने हालांकि इमरान के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है. सेना ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तानी सेना फैसलाबाद में एक राजनीतिक रैली के दौरान पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष द्वारा पाकिस्तानी सेना के वरिष्ठ नेतृत्व के बारे में अपमानजनक और गैरजरूरी बयान से व्यथित है.”


पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का पलटवार 
पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने आरोप लगाया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ‘‘सत्ता के लिए बेताबी’’ में सेना के साथ ‘बातचीत के दरवाजे’ खोलने की कोशिश कर रहे हैं. आसिफ का यह दावा पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गुजरांवाला में एक रैली में इमरान द्वारा सेना को यह चेतावनी दिए जाने के कुछ दिन बाद आया है उन्होंने कहा कि अगर देश तथा अर्थव्यवस्था मौजूदा सरकार में अगर 'और भी खराब स्थिति में पहुंचते' हैं तो उसके लिए इमरान खान को ही  जिम्मेदार ठहराया जाएगा.


ये भी पढ़े : India Sri Lanka Ties: भारत ने संयुक्त राष्ट्र में उठाया श्रीलंका के तमिलों को सत्ता सौंपने वाला मुद्दा, 13वें संशोधन को लागू करने की अपील