Imran Khan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार (7 नवंबर) को दावा किया कि गुजरांवाला में एक राजनीतिक रैली में उन पर हमला करने के बाद उनके दाहिने पैर से तीन गोलियां निकली गईं. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख ने सीएनएन के बेकी एंडरसन के साथ एक विशेष इंटरव्यू के दौरान लाहौर के जमान पार्क में अपने आवास से बोलते हुए ये दावे किए. 


सीएनएन ने इमरान खान के हवाले से कहा, "मेरे दाहिने पैर से तीन गोलियां निकालीं. बाईं ओर कुछ छर्रे थे जिन्हें उन्होंने अंदर छोड़ दिया है." हत्या की साजिश किसने रची और इस बारे में उन्हें किसने जानकारी दी, इस सवाल पर इमरान ने कहा कि उन्हें खुफिया एजेंसियों के भीतर से जानकारी मिली है. इमरान ने यह भी कहा, "याद रखें, साढ़े तीन साल मैं सत्ता में था. मेरे खुफिया एजेंसियों, विभिन्न एजेंसियों के साथ संबंध हैं."


'दो महीने पहले रची गई हत्या की साजिश'


इमरान खान ने आगे दावा किया कि उनके खिलाफ पूरी हत्या की साजिश की कल्पना दो महीने पहले की गई थी. उन्होंने कहा, "यह सब तब शुरू हुआ जब मुझे पद से हटा दिया गया था और तब से यह उम्मीद की जा रही थी कि मेरी पार्टी अलग हो जाएगी, लेकिन इसके बजाय जो हुआ वह यह था कि एक बड़ी सार्वजनिक प्रतिक्रिया हुई और मेरी पार्टी को अपार समर्थन मिला."


'मैंने चेतावनी दी थी कि ऐसा होगा'


एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने दावा किया कि मौजूदा सरकार ने उन पर हमले की योजना बनाई थी और वह यह दिखाना चाहते थे कि एक "धार्मिक कट्टरपंथी ने ऐसा किया है." उन्होंने कहा, "यह एक सुनियोजित हत्या का प्रयास था. मैं पहले से ही ऑन एयर हो गया था और चेतावनी दी थी कि ऐसा ही होगा."


अब गुरुवार को शुरू होगा लॉन्ग मार्च


गौरतलब है कि इमरान खान पर हमले की वजह से पिछले सप्ताह स्थगित किया गया पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) का लॉन्ग मार्च गुरुवार को फिर शुरू होगा. पार्टी के दो नेताओं ने सोमवार को यह बात कही. लाहौर में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान, पूर्व विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा कि इस कदम ने पार्टी कार्यकर्ताओं और राष्ट्र को एक स्पष्ट संदेश भेजा है कि जब तक 'हकीकी आज़ादी प्राप्त नहीं हो जाती' तब तक मार्च जारी रहेगा.


ये भी पढ़ें- Imran Khan: 'सत्ता का दुरुपयोग रोकने के लिए तुरंत करें कार्रवाई', इमरान खान ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी