TTP Suicide Attack: पाकिस्तान बाढ़ के बाद आतंकवाद की मार झेल रहा है. इस समय वह वहां के कुख्यात आतंकवादी समूह तहरीक -ए - तालिबान से काफी परेशान चल रहा है. दरअसल इस समूह ने पाकिस्तान में आत्मघाती हमले करने शुरू कर दिए हैं. वो पाकिस्तान की सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकना चाहता है.  इस समूह को टीटीपी के नाम से भी जाना जाता है. इस समूह के हमले के कारण राजधानी इस्लामाबाद को पिछले 2 दिनों से हाई अलर्ट पर रखा गया है.

पाकिस्तान में हो रहे हैं हमले

पाकिस्तान में हो रहे आत्मघाती हमले के बाद हर एक चौक चौराहे पर पुलिस चेकिंग कर रही है. पाकिस्तानी सेना को भी तैनात रखा गया है. इसके कारण पूरे इस्लामाबाद में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है.



पाकिस्तानी तालिबान के नाम से जाना जाता है
इस आतंकवादी समूह को पाकिस्तानी तालिबान के नाम से भी जाना जाता है. इस समूह ने पाकिस्तान में जिहाद का ऐलान कर दिया है. इस समूह ने अपने 15 साल के हथियारबंद विद्रोह को फिर से चरम पर पहुंचाने की कसम खा चुका है.

दिसंबर में बता दिया था अपना इरादा
इस समूह ने नवंबर के महीने में ही पाकिस्तान से अपने युद्ध को विराम दिया था. हालांकि उसके बाद से भी उस समूह ने पाकिस्तानी सेना पर हमला करना कम नहीं किया है. दिसंबर के महीने में इस समूह ने अपने इरादे को साफ कर दिया था.

पहले भी किए हैं हमले
इस आतंकवादी समूह ने पाकिस्तान के दक्षिण - पश्चिमी इलाके कई हमले किए हैं. इन्होंने एक पुलिस ट्रक को भी निशाना बनाया था. इस हमले में कुल 26 लोग घायल हो गए थे. यह आतंकवादी समूह टारगेट किलिंग और स्थानीय लोगों को लूटने जैसे अपराधों में भी शामिल हैं.


Brazil President: ब्राजील को मिला नया राष्ट्रपति, कहा- फासीवाद के खिलाफ लोगों ने दिया है वोट