Imran Khan Pakistan News: पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान खान (Imran Khan) की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. इस्लामाबाद पुलिस (Islamabad Police) इमरान के लाहौर स्थित आवास पर पहुंची है, जहां उन्‍हें एक महिला जज को 'धमकी' देने के मामले में अदालत का समन जारी किया गया.


पाकिस्तान के जियो न्यूज के रिपोर्ट के मुताबिक, महिला जज को 'धमकी' देने का मामला इमरान खान के 2022 में दिए भाषण से संबंधित हैं जिसमें उन्होंने कथित तौर पर पुलिस और एक महिला जज को तब धमकी दी थी, जब उनके एक करीबी सहयोगी शाहबाज गिल को देशद्रोह के एक मामले में जमानत नहीं दी गई थी.




मुश्किल में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष 
पिछले महीने 9 मई को इमरान खान इस्‍लामाबाद हाईकोर्ट के परिसर से ही गिरफ्तार कर लिए गए थे, जिसके बाद पाकिस्‍तान में बवाल मच गया था. वहां जगह-जगह हिंसा और आगजनी हुई थी, जिसमें कई लोगों की जानें गई थीं. हालांकि, विरोध तेज होने पर बाद में इमरान को सुप्रीम कोर्ट ने 48 घंटे में ही रिहा करवा दिया था. दूसरी ओर, मई में, इस्लामाबाद न्यायिक मजिस्ट्रेट मलिक अमन ने इमरान की धमकी वाले मामले में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष के खिलाफ जमानती गिरफ्तारी वारंट को बरकरार रखा. हालांकि, अदालत ने 1 जून को पेशी से छूट के इमरान खान के अनुरोध पर सहमति जताई और सुनवाई 8 जून तक के लिए स्थगित कर दी.


8 जून को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया 
इमरान की पेशी को लेकर इस्‍लामाबाद की अदालत ने कहा था कि इमरान खान के आवास पर वारंट को उचित कानूनी प्रक्रियाओं के माध्यम से संकलित नहीं किया जा सकता है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अदालत ने कानूनी प्रक्रियाओं के माध्यम से इमरान खान के वारंट का अनुपालन सुनिश्चित करने का आदेश दिया है और उन्हें 8 जून को पेश होने का निर्देश दिया है. 


यह भी पढ़ें: अब मुल्क से नहीं भाग सकेंगे इमरान और बीवी बुशरा, 'No Fly List' में डाले गए PAK के 81 नेता