Pakistan JUI-F Chief Meet Hamas Leader: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग के दौरान पाकिस्तान का हमास प्रेम देखने को मिला. रविवार (5 नवंबर) को पाकिस्तानी धार्मिक पार्टी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम पाकिस्तान (JUI-F) के चीफ मौलाना फजल-उर-रहमान ने कतर में हमास नेताओं इस्माइल हानियेह और खालिद मशाल से मुलाकात की.


JUI-F ने एक बयान में बताया कि फजल-उर-रहमान ने गाजा के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की. इसके अलावा हमास के नेता ने कश्मीर पर भी निशाना साधने की कोशिश की. हमास के नेता ने कहा, फिलिस्तीन और कश्मीर में अन्याय उन देशों के चेहरे पर एक तमाचा है, जो मानवाधिकारों के उल्लंघन के लिए दूसरों की निंदा करते हैं. 


अरब न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक JUI-F चीफ शनिवार (4 नवंबर) को ही कतर पहुंचे थे. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि दोनों नेताओं के बीच मुलाकात ऐसे समय में हुई, जब इजरायली फाइटर जेट लगातार गाजा पट्टी पर हमला कर रहे हैं, जिसमें 7 अक्टूबर से 4,800 बच्चों सहित 9,770 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं.


JUI-F चीफ ने विकसित देशों पर साधा निशाना
JUI-F चीफ मौलाना फजल-उर-रहमान ने हमास के नेता से बातचीत के दौरान विकसित देशों को गाजा की हालत के लिए जिम्मेदार ठहराया. फजल-उर-रहमान ने कहा, विकसित देशों के हाथ गाजा की निर्दोष महिलाओं और बच्चों के खून से रंगे हुए हैं. फिलिस्तीनी न केवल अपनी जमीन के लिए लड़ रहे हैं, बल्कि मुस्लिम उम्माह की ओर से पहले क़िबला की आजादी के लिए लड़कर अपना कर्तव्य पूरा कर रहे हैं. JUI-F के अनुसार हमास नेता हनियेह ने कहा कि इजरायली अत्याचारों के खिलाफ एकजुट होना मुस्लिम उम्माह का कर्तव्य था.






रहमान ने मुस्लिम देशों से फिलिस्तीन के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने का आग्रह किया. JUI-F ने हनियेह के हवाले से कहा कि मानवाधिकारों की वकालत करने का दावा करने वाले देश हथियारों से भरे जहाजों के साथ तेल अवीव पहुंच रहे हैं. उन्होंने गाजा के लिए आवाज उठाने के लिए रहमान की सराहना करते हुए कहा कि JUI-F नेता पाकिस्तान में फिलिस्तीन के राजदूत की भूमिका निभा रहे हैं.



 
युद्धविराम की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे लोग
इजरायली हमले की वजह से गाजा में बढ़ती मौत के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गुस्सा बढ़ गया है. वाशिंगटन से लेकर बर्लिन तक हजारों लोग मध्य पूर्व में तत्काल युद्धविराम की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं. इसके बावजूद इजरायल ने अपने आक्रमण को रोकने के विचार को मानने से इनकार कर दिया है. इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि गाजा शहर में हर कोई अपनी जान जोखिम में डाल रहा है.


ये भी पढ़ें: Israel-Hamas War: इजरायल का मास्टर प्लान गाजा को कर देगा तबाह! IDF का दावा- दो हिस्सों में बांट दिया शहर, अगले 48 घंटों के भीतर करेंगे एंट्री