Hindu Minority Girl Fired: पाकिस्तान के कराची शहर में एक अल्पसंख्यक हिंदू लड़की, जिसका नाम सारिका था, उसे अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार दी. उसकी हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है. स्थानीय हॉस्पिटल के डॉक्टर उसकी जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं. जब ये घटना घटी उस वक्त वो कार से कंथकोट से काशमोर जा रही थी. गोली लगने के बाद कार में आग भी लग गई. वो लड़की कराची के वासुदेव नाम के शख्स की बेटी है.


पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ हिंसा के मामले लगातार आते रहते हैं. पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के खिलाफ गोली-बारी, किडनैपिंग बहुत आम बात हो गई है. वहां कि हिंदू लड़कियों पर धर्म परिवर्तन का भी दबाव बनाया जाता है. इसको लेकर भारत हमेशा से पाकिस्तान के खिलाफ अल्पसंख्यकों की रक्षा करने की बात कहता रहा है.


पिछले साल दिसंबर में हुई थी हत्या


पाकिस्तान में पिछले साल दिसंबर में ही सिंध प्रांत में हिंदू महिला को क्रूर तरीके से मौत के घाट उतार दिया गया था. उसका नाम दया भील था. इस हत्या के बाद बहुत बवाल भी मचा था. आज शनिवार (7 जनवरी) की घटना ने लोगों के मन में ये सवाल खड़े कर दिए हैं कि हिंदू लड़कियों या महिलाओं को हर बार निशाना क्यों बनाया जाता है. 


जांच के ऑर्डर नहीं दिए


दया भील नाम की महिला की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में किया तो देखा कि महिला के सिर को धड़ से अलग कर दिया गया था और शरीर से चमड़ी को उतार फेंका था. पुलिस ने इस दौरान मृत महिला के गांव का दौरा भी किया था. इस तरह की हत्या के मामले के बाद भी पाकिस्तान सरकार ने अपनी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया और न ही मामले की गहराई से जांच करने के ऑर्डर दिए.


धर्म न बदलने को लेकर हत्या


अल जजीरा के मुताबिक, पाकिस्तान में पिछले साल मार्च में भी दक्षिण पूर्वी सिंध प्रांत में स्थित एक किशोर हिंदू लड़की पूजा कुमारी की भी हत्या कर दी गई थी. वो लड़की मात्र 18 साल की थी. उस लड़की पर धर्मांतरण का दबाव बनाया जा रहा था, जिसका लड़की ने पुरजोर विरोध किया था. इस घटना के बाद आस-पास के इलाके में अल्पसंख्यक समुदाय के बीच डर पैदा हो गया था.


ये भी पढ़ें: रूस-यूक्रेन युद्ध को खत्म करने में भारत की हो सकती है अहम भूमिका- अमेरिका की तरफ से आया बयान