Pakistan khyber Pakhtunkhwa Video: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में उस समय बवाल मच गया, जब खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा में विधायकों और समर्थकों के बीच जमकर लात-घूसें चले. जानकारी के मुताबिक लड़ाई 2 विधायकों और उनके सपोर्टर की बीच हुई. घटना से जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें साफ तौर पर पता चल रहा है कि कैसे कुछ लोगों के बीच जमकर मारपीट हो रही है.


क्लिप को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @ghulamabbasshah द्वारा पोस्ट किया गया है. लड़ाई की शुरुआत तब हुई जब एक विधायक ने कैबिनेट मिनिस्टर के खिलाफ भ्रष्टाचार संबंधित गंभीर आरोप लगा दिए.ये बात दूसरे सांसद के समर्थकों को नागवार गुजरी और वो लड़ाई शुरू कर दी.


बीते दिन मंगलवार को खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा में विशेष सत्र बुलाया गया था. उसी बीच केपी CM के राहत मामलों के विशेष सहायक नेक मोहम्मद दावर के समर्थकों ने दक्षिण वजीरिस्तान से पीटीआई विधायक इकबाल वजीर के खिलाफ गंदी भाषा का इस्तेमाल किया और उन्हें धमकाया भी. हालांकि, 2 दिन पहले से ही मोहम्मद दावर और इकबाल वजीर के बीच भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर बहस हो रही है, जिसका नतीजा ये हुआ कि दोनों के समर्थक आपस में ही भिड़ गए.






स्पीकर के जाते ही मच गया बवाल
मोहम्मद दावर और इकबाल वजीर के समर्थकों ने विधानसभा हॉल में ही लड़ाई शुरू कर दी. उस दौरान सिक्योरिटी गार्ड ने भी दोनों पक्षों के लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें कंट्रोल करना काफी मुश्किल हो रहा था. इस वजह से लड़ाई लंबे समय तक चलती रही. हैरानी की बात ये है कि जब तक विधानसभा के अंदर स्पीकर मौजूद थे तब तक दोनों सांसद आपस में बहस कर रहे थे, लेकिन जैसे ही स्पीकर हॉल से बाहर निकले तो उसी वक्त वजीर ने नेक मोहम्मद  पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और मारपीट शुरू कर दी.


ये भी पढ़ें: Israel On J&K Map:इजरायल ने की बड़ी गलती, पहले जम्मू-कश्मीर को पाकिस्तान में दिखाया और फिर...