Pakistan Electricity Protest: पाकिस्तान (Pakistan) में इस वक्त आर्थिक हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. पाकिस्तान की जनता रोजमर्रा की चीजों के लिए भी संघर्ष कर रही है. देश में आए दिन महंगाई आसमान छू रही है. इसी बीच पाकिस्तान के सैकड़ों बिजली कर्मचारियों ने बुधवार (12 अप्रैल) को लेस्को मुख्यालय के सामने एक विरोध रैली की.


पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन के दौरान बिजली कर्मचारियों ने ईद-उल-फितर की पूर्व संध्या पर एक महीने के सैलरी को भत्ते के रूप में देने की मांग की. यह रैली ऑल पाकिस्तान वापडा हाइड्रो इलेक्ट्रिक वर्कर्स यूनियन के तरफ से आयोजित की गई थी.


फिलिस्तीनियों के नरसंहार को रोकने का भी आग्रह
पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन के दौरान मजदूरों ने अपनी मांगों के समर्थन में राष्ट्रीय ध्वज और बैनर लेकर प्रधानमंत्री से लाइन स्टाफ की भर्ती का आदेश देने का भी आग्रह किया. उन्होंने बिजली चोरों के खिलाफ अपने कर्तव्य के प्रदर्शन के दौरान लेस्को कर्मचारियों के लिए सुरक्षा की मांग की.


इस अवसर पर संघ के नेताओं ने संयुक्त राष्ट्र और सभी स्वतंत्रता-प्रेमी राष्ट्रों से संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के अनुसार कश्मीर में जनमत संग्रह कराने के अलावा इजरायली बलों के तरफ से फिलिस्तीनियों के नरसंहार को रोकने का आग्रह किया.


कई लोगों ने रैली को किया संबोधित
पाकिस्तान के सैकड़ों बिजली कर्मचारियों की रैली को हाजी यूनुस, ओसामा तारिक, राणा शकूर, हसन मुनीर, नौशेर खान, हाजी लियाकत, मलिक जाहिद, लियाकत अली गुर्जर, राणा शाहबाज, नवीद आशिक डोगर, अमानुल्लाह खान और राणा शफीक ने संबोधित किया.


पाकिस्तान के द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को प्रदर्शन हुए जब श्रमिकों ने प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने और लाइन कर्मचारियों को दुर्घटनाओं से बचाने का आग्रह किया, जिसने लाइन स्टाफ के 66 से अधिक सदस्यों की जान ले ली थी. पाकिस्तान में बिजली कर्मचारियों ने लाहौर में बार-बार विरोध प्रदर्शन किया है. देश में लगातार महंगाई और गरीबी बढ़ती जा रही है.


ये भी पढ़ें:Pakistan Economic Crisis: कंगाल पाकिस्तान में फिर मची आटे को लेकर लूट, भगदड़ में कई घायल