Lahore's Restaurant Served Acid: पाकिस्तान (Pakistan) में लाहौर के एक रेस्त्रां में बर्थडे पार्टी मनाने गए एक परिवार को शायद ये नहीं पता था कि ये पार्टी उनके लिए परेशानी का सबब बन जाएगी. 27 सितंबर मंगलवार का दिन उनके लिए पार्टी के यादगार पलों का नहीं बल्कि भयावह घटना का गवाह बनाया. यहां रेस्त्रां में बच्चों को पानी की बोतलों में तेजाब परोसना रहा.


पार्टी में आए दो बच्चों ने पानी समझकर ये तेजाब (Acid) पी लिया. इससे उनकी सेहत खराब हो गई. दोनों बच्चों की हालत गंभीर है. लारी अदा थाने में रेस्त्रां के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है और रेस्त्रां के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है.


क्या है मामला


लारी अदा (Lari Ada) थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक 27 सितंबर को एक परिवार लाहौर (Lahore) के ग्रेटर इकबाल पार्क (Greater Iqbal Park) इलाके के पोएट रेस्त्रां (Poet Restaurant) में बर्थ डे पार्टी (Birthday Party) मनाने गया था. पार्टी में बच्चे ने हाथ धोने के लिए रेस्त्रां से मिली पानी की बोतल का इस्तेमाल किया. इस पानी के बच्चे के हाथ पर गिरते ही वो चिल्लाने लगा. इस दौरान बोतल में तेजाब होने से अनजान एक छोटी बच्ची ने पानी समझकर उसे पी  लिया. इससे दोनों बच्चों की हालत बिगड़ गई.


बच्ची को होने लगीं उल्टियां


पुलिस को दी एफआईआर में मुहम्मद आदिल (Muhammad Adil) ने बताया कि पोएट रेस्टोरेंट में उनकी फैमिली बर्थडे पार्टी मनाने गई थी. जैसे ही होटेल के स्टाफ ने पानी की बोतले सर्व की. भतीजे अहमद (Ahmad) ने उससे हाथ धोए. हाथ में पानी की बोतल के अंदर का लिक्विड पड़ते ही वह रोने लगा.


आदिल ने आगे बताया कि जब रोने पर अहमद के हाथ देखे तो हाथ जले हुए थे. तब हमें पता चला कि बोतल में पानी नहीं एसिड था. इससे पहले उसकी ढाई साल की बहन वाजीहा (Wajiha) इस एसिड को पानी समझकर पी चुकी थी. फिर भतीजी को उल्टियां होने लगी. दोनों बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौजूदा वक्त में दोनों बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.


रेस्त्रां पर लटका ताला


पोएट रेस्त्रां के मैनेजर मुहम्मद जावेद (Muhammad Javed) और 5 अन्य कर्मचारियों के खिलाफ पाकिस्तानी दंड संहिता (Pakistan Penal Code) की धारा  336 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस धारा में नुकसान पहुंचाने वाले पदार्थ से चोट के लिए सजा (Punishment For Hurt By Corrosive Substance) आती है.


पुलिस अधिकारी ताहिर वकास ने सोमवार 3 अक्टूबर को समाचार एजेंसी पीटीआई (PTI) को बताया, "हम रेस्त्रां के मैनेजर मुहम्मद जावेद को गिरफ्तार कर चुके हैं और शिकायत में जिन अन्य लोगों के नाम सामने आए हैं उनकी गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है." पुलिस की जांच पूरी होने तक इस इस रेस्त्रां को बंद कर दिया गया है. उनका कहना है कि ये एक बेहद आसामान्य घटना है और पुलिस इस मामले में हर संभव तरीके से जांच कर रही है. 


ये भी पढ़ेंः


Pakistan: पंजा साहिब गुरुद्वारे में जूते पहन घुसे मुस्लिम कलाकार, बीजेपी बोली- ये ईशनिंदा है, एक्‍शन ले पाक सरकार


Pakistan Airlines: पाकिस्तान एयरलाइंस ने क्रू मेंबर्स के लिए जारी किया अनोखा फरमान-ढंग के अंडर गारमेंट्स पहनें