Pakistan Loot: पाकिस्तान के कराची में ड्रीम बाज़ार नाम के एक शॉपिंग मॉल का उद्घाटन होना था. इसकी ओपनिंग को शानदार बनाने के लिए डिस्काउंट भी रखा गया था लेकिन पाकिस्तानी आवाम ने इसे एक अराजकता में बदल दिया. 50 पाकिस्तानी रुपये से कम कीमत पर सामान बेचने के वादे के साथ शुरू हुआ यह दिन हिंसा और तोड़फोड़ के साथ खत्म हुआ.


पाकिस्तान के पहले मेगा थ्रिफ्ट स्टोर का सोशल मीडिया पर जमकर प्रचार किया गया. उद्घाटन के दिन कपड़ों, एक्सेसरीज और घरेलू सामानों पर भारी डिस्काउंट रखा गया था. जब मॉल के बाहर हज़ारों लोग जमा हुए तो प्रबंधन को बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.


भीड़ ने मॉल में मचा दी तोड़फोड़


एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, जब उन्होंने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए दरवाजे बंद करने की कोशिश की तो लाठी-डंडे लिए लोगों ने जबरन कांच का एंट्री गेट तोड़ दिया. स्थिति इतनी भयावह हो गई कि शहर का यातायात ठप्प हो गया और मॉल के बाहर हजारों लोग खड़े हुए दिखाई दिए. चश्मदीदों ने बताया कि संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा है. कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि वहां कोई पुलिस मौजूद नहीं थी, जबकि अन्य ने कहा कि पुलिस राहगीरों पर हमला कर रही थी.


आधे घंटे में सब छूमंतर हो गया


तोड़फोड़ के दौरान लोगों ने कपड़े चुराते हुए लोगों के वीडियो बनाए. एक अन्य चश्मदीद ने बताया कि यह सब आधे घंटे के भीतर हुआ. उन्होंने दोपहर 3 बजे दुकान खोली और 3:30 बजे तक सारा सामान चोरी हो चुका था. बताया जाता है कि यह इमारत विदेश में रहने वाले एक पाकिस्तानी मूल के शख्स ने बनाई थी. तोड़फोड़ से मॉल का स्टाफ भी चौंक गया.






एक परेशान कर्मचारी ने दुख जताते हुए कहा, "हमने इसे कराची के लोगों के फायदे के लिए लाया था. लेकिन सुचारू रूप से खुलने के बजाय, हमें अराजकता का सामना करना पड़ा. कराची में बहुत कम निवेश होता है और जब होता है तो यह नतीजा होता है."


ये भी पढ़ें: Imran Khan: 'पाकिस्तान में कोई भी...', पूर्व PM इमरान खान को कौन सी बात का सता रहा डर, इस बात से खोल दीं शरीफ सरकार की आंखें!