Imran Khan Arrest Massive Protest: पाकिस्तान में इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए. देश को बड़े स्तर पर जानमाल का नुकसान हो रहा है. इसी विरोध प्रदर्शन से जुड़ी सैटेलाइट तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें साफ तौर पर विरोध प्रदर्शन के स्तर को देखा सकता है.


सैटेलाइट इमेज में इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर पाक में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन दिखाया गया है. इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके हजारों समर्थक सड़क पर आ गए हैं. सैटेलाइट इमेज में देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय रेडियो प्रसारक के कार्यालय में भी आग लगा दी है.


इमरान खान को 8 दिन की पुलिस हिरासत
पाकिस्तान में इमरान खान बुधवार (10 मई) को देश में चल रहे हिंसक देशव्यापी विरोध के बीच अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें 8 दिन के हिरासत में भेज दिया गया है. इमरान खान की अगली सुनवाई 17 मई को है. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री के करीबी शाह महमूद कुरैशी को आज (11 मई) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा फवाद चौधरी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.



इमरान खान की गिरफ्तारी के पिछले दो दिनों से PTI समर्थकों ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इमरान खान की गिरफ्तारी देश में महीनों से चल रहे राजनीतिक संकट की गई. इसके बाद से पाकिस्तानी आर्मी और PTI समर्थकों के बीच जबरदस्त संघर्ष चल रहा है.


इमरान खान ने सेना के अधिकारी पर लगाया था आरोप
इमरान खान साल को साल 2022 में ही प्रधानमंत्री के पद से हटा दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने सेना के खिलाफ अभियान भी छेड़ दिया. पाकिस्तान में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने अपने खिलाफ दर्ज दर्जनों मामलों में सभी आरोपों को मानने से इनकार किया है. उनका कहना है कि उनके खिलाफ जो भी मामले दर्ज किए गए है, वो सारे उनको फिर से राजनीति में घुसने से रोकने के लिए किए गए है.


उन्होंने इसके पीछे सेना का भी बहुत बड़ा हाथ होने की बात कही है. इमरान खान ने सेना के एक अधिकारी पर उन्हें जान से मारने की साजिश में शामिल होने की बात कही थी, जिसके तुरंत बाद खान की गिरफ्तारी हो गई.


ये भी पढ़ें:Imran Supporter Video: पाकिस्‍तानी सेना के समर्थक जैद हामिद को इमरान खान के समर्थकों ने गाड़ी से निकालकर पीटा, वीडियो वायरल