Pakistan On India-Canada Relation: कनाडा और भारत के बीच खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के मर्डर को लेकर बढ़ते विवाद के बीच पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि भारत और कनाडा के बीच न्यूक्लियर वॉर हो सकती है. हाल ही में पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने आवाम के बीच जाकर कनाडा-भारत के बीच मौजूदा विवाद को लेकर प्रतिक्रिया ली है. यूट्यूबर ने दावा किया कि पाकिस्तानी मीडिया में बताया जा रहा है कि भारत के ऊपर जंग करने का भूत सवार है.


पाकिस्तानी यूट्यूबर ने आवाम से कनाडा और भारत के विवाद पर सवाल किया कि इसका नतीजा क्या होगा. इस पर पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि इन दोनों देशों के बीच कुछ नहीं होगा. ये दोनों देश आगे चलकर फिर से एक हो जाएंगे.


कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का आरोप
आपको बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने 18 जून को ब्रिटिश कोलंबिया में 45 वर्षीय खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों का हाथ होने की आशंका जताई थी, जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया.



कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत सरकार के एजेंट का हाथ होने का आरोप लगाने के बाद दोनों देशों ने एक-दूसरे के वरिष्ठ राजनयिक को निलंबित कर दिया है.


रक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने किया आग्रह
इस दौरान कनाडा के रक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने कनाडाई लोगों के लिए वीजा सेवाओं के निलंबन समेत भारत द्वारा उठाए गए अन्य कदमों पर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने भारत से खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या की जांच में पूरा सहयोग करने, सच्चाई को उजागर करने और इस मामले को उचित तरीके से हल करने के लिए मिलकर काम करने का आग्रह किया.


ये भी पढ़ें:India-Canada Diplomatic Row: हरदीप सिंह निज्‍जर की हत्‍या का वीडियो आया सामने, गुरुद्वारे से पीछा करते हुए हत्‍यारों ने बरसाईं 50 गोलियां