Pakistan: पाकिस्तान के केंद्रीय मंत्री मुफ्ती अब्दुल शकूर मंत्री की सड़क हादसे में मौत हो गई है. वे धार्मिक मामलों के मंत्री थे. सड़क हादसा पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में हुआ है. एक्सीडेंट को लेकर पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार की है, जब इफ्तार के वक्त का होता है. इसी दौरान मंत्री की कार एक गाड़ी से टकरा गई. जिसके बाद उन्हें पॉलीक्लिनिक अस्पताल ले जाया गया. जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.


केंद्रीय मंत्री मुफ्ती अब्दुल शकूर की मौत के बाद पुलिस ने बताया कि जिस गाड़ी से उनकी टक्कर हुई है. उसमें पांच लोग सवार थे, जिन्हें हिरासत में ले लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. पुलिस के अनुसार, केंद्रीय मंत्री खुद कार खुद ड्राइव कर रहे थे. तभी एक कार उनकी ओर आई और टक्कर मार दी.  जैसे ही सड़क हादसे की जानकारी मिली, इस्लामाबाद के आईजी अकबर नासिर खान, सूचना प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब और दूसरे मंत्री भी अस्पताल पहुंचे. डॉक्टरों के अनुसार, हादसे के बाद अधिक खून निकलने की वजह से अब्दुल शकूर की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री हादसे के वक्त अपनी कार में अकेले सवार थे. 


प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने जताया शोक


अब्दुल शकूर की मौत के बाद सोशल मीडिया पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. घटना के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि एक व्यावहारिक विद्वान, वैचारिक राजनीतिक कार्यकर्ता और एक अच्छे इंसान का इस तरह जाना दुखद है. इस दौरान राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी ने भी मंत्री के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी.






गृह मंत्री ने दिया जांच का आदेश 


गौरतलब है शकूर मौलाना फजलुर रहमान के जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (JUI-F) के वरिष्ठ सदस्य थे, जिनकी पार्टी सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है.  इस हादसे के बाद गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने गहन जांच के आदेश दिए हैं.


ये भी पढ़ें: Shooting In Alabama: अमेरिका के अलबामा में एक बर्थडे पार्टी में गोलीबरी, 20 से ज्यादा लोगों को किया गया शूट