Pakistan: पाकिस्तान में आर्थिक संकट के बीच गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि फिलहाल खान की गिरफ्तारी की कोई संभावना नहीं है, लेकिन उनके बयान उन्हें मुसीबत में डाल सकते हैं. 


सनाउल्लाह ने शुक्रवार को लंदन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि फिलहाल मैं इमरान को गिरफ्तार करने के पक्ष में नहीं हूं. लेकिन जब मैं उनके बयान सुनता हूं तो मुझे यह सोचने पर मजबूर होना पड़ता है कि उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. 


इमरान खान को गिरफ्तार किया जाना चाहिए: सनाउल्लाह


सनाउल्लाह ने कहा कि इमरान खान को एक बार गिरफ्तार किया जाना चाहिए ताकि हम देख सकें कि वह किस तरह का तूफान खड़ा करना चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी के खिलाफ एफआईआर जिसमें देशद्रोह का आरोप भी शामिल है, उसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि जो लोग भी दावा कर रहे हैं कि मामला प्रताड़ित करने के लिए बनाया गया था, उन्हें एफआईआर पढ़नी चाहिए. उन्हें पता चल जाएगा. 


क्यों गिरफ्तार हुए फवाद चौधरी


बता दें कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वरिष्ठ नेता फवाद चौधरी को एक स्थानीय अदालत ने न्यायिक हिरासत में अदियाला जेल भेज दिया. उनपर एक संवैधानिक संस्था के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोप है. जिसको लेकर अदालत ने फवाद चौधरी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. उनके गिरफ्तारी के बाद इमरान खान ने भी प्रतिक्रिया देते हुए सरकार पर हमला किया है. 


इमरान खान ने फवाद चौधरी की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि देश की न्यायपालिका को मौजूदा स्थिति में अपनी भूमिका निभानी चाहिए और जिन लोगों ने उन्हें अदालत के सामने पेश नहीं किया, उन्हें जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। अपने बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे गिरफ्तार करने और चुप कराने की कोशिश की जा रही है. हालांकि मौत या हिरासत से मुझे डर नहीं लगता, क्योंकि मौत को बहुत करीब से देखा है. 


खान ने जरदारी पर लगाया गंभीर आरोप 


इसके साथ ही इमरान खान ने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है. पूर्व प्रधामंत्री ने कहा है कि आसिफ अली जरदारी उनकी हत्या कराने के लिए आतंकियों का सहारा लेने में जुटे हैं. पहले के दो कातिलाना हमले विफल हो जाने के बाद जरदारी देश की शक्तिशाली गुप्तचर एजेंसियों के लोगों के साथ मिलकर नई साजिश रचने में जुटे हैं. इन बयानों के बाद पाकिस्तान की सियासत में भूचाल आ गया है. 


ये भी पढ़ें: Ukraine War: पश्चिमी देश यूक्रेन को भेजेंगे 300 से ज्यादा टैंक, क्या पुतिन की सेना को खदेड़ देंगे जेलेंस्की?