पाकिस्तान के इमरान खान सरकार के बड़बोले मंत्री हर बार कुछ ना कुछ ऐसा बेतुका बयान दे देते हैं, जिससे ना सिर्फ वे अपनी बल्कि वहां की सरकार की किरकिरी करा देते हैं. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है, जिसकी वजह से पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद अहमद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है.


पाकिस्तान के अखबार 'डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक, वेतन बढ़ोतरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे सरकारी कर्मचारियों पर पाकिस्तान पुलिस की तरफ से आंसू गैस छोड़े जाने की घटना के कुछ दिनों बाद शेख रशीद ने कहा कि 'ऐसा करना जरूरी हो गया था क्योंकि काफी समय से आंसू गैस का इस्तेमाल नहीं हो पा रहा था'. रशीद ने दावा किया कि प्रदर्शनकारियों पर कुछ ही आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया, ज्यादा नहीं.


डॉन की खबरों के मुताबिक, सरकार की समिति का हिस्सा रहे रशीद ने कहा वास्तविक समस्या आंसू गैस के गोले नहीं थी, बल्कि वेतन बढ़ोतरी है, जिसकी वजह से महंगाई के दौरान इस वक्त खजाने पर अरबों रुपये का भार पड़ेगा.


गौरतलब है कि पाकिस्तान पुलिस ने 10 फरवरी को उन सरकारी कर्मचारियों के ऊपर आंसू गैस के गोले बरसाए, जो वेतन और पेंशन में बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और वे शेख रशीद के इस बेतुका बयान को लेकर उनसे माफी की मांग की.


पीएमएल-एन नेता मोहम्मद जुबैर ने कहा- किसी भी अन्य देश में, इस तरह का बयान का मतलब है वहां के मंत्री को तुरंत हटाया जाना और सरकार की ओर से फौरन माफी मांगा जाना.


एक ट्विटर यूजर ने कहा- “किसी अन्य समय में या फिर किसी दूसरे देश में इस तरह के बयान का मतलब होगा मंत्री को निकाला जाना और सरकार की ओर से माफी मांगा जाना. लेकिन, ऐसा यहां पर कुछ नहीं हुआ. वे ना सिर्फ बचे रहेंगे बल्कि इस बयान का जोरदार तरीके से बचाव किया जाएगा. शर्मनाक को बयां करने का कोई शब्द नहीं है. ”