Pakistan Mosque Video: पाकिस्तान (Pakistan) की एक मस्जिद में इमामत और चंदे की नाम पर लड़ाई होने की खबर है. पाकिस्तान में नमाज के दौरान एक व्यक्ति ने बीच में घुसकर जमात करने वाले इमाम को पकड़ कर घसीटा और मारने लगा. इसके बाद नमाज पढ़ रहे दूसरे नमाजियों को नमाज पढ़ने से रोका. इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.


इस झगड़े से जुड़ी वीडियो एक्टिविस्ट अली रजा @shezanmango नाम के ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया है. इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक सफेद कपड़े में आदमी नमाज पढ़ने के दौरान भीड़ में घुसता है और इमाम को पकड़कर उसके साथ बदसुलूकी करता है.


इमाम पर जबरदस्त लात-घूसे बरसाने लगा


वीडियो में देखा जा सकता है कि इमाम पर वह व्यक्ति लात-घूसे बरसाने लग जाता है. इसे देखकर आस-पास के लोग हमला करने वाले व्यक्ति को रोकने की कोशिश करते हैं. इसके बावजूद हमलावर पूरे ताकत से भीड़ के बीच में इमाम को मारता है. ये सारा वाक्या दिन के समय का है. नमाज के दौरान मस्जिद में जिस वक्त ये घटना होती है, उस वक्त लगभग मस्जिद के अंदर 20 से 25 लोग थे.






न्यूजर्सी में इमाम पर जानलेवा हमला


हालांकि, मस्जिद में घुसकर नमाज पढ़ने के दौरान इमाम पर हमला करने की ये पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी अमेरिका के न्यूजर्सी (New jersey) में एक इमाम पर अप्रैल महीने की शुरुआत में जानलेवा हमला किया गया था. इमाम पर हमलावर ने फजर की नमाज अदा करने वक्त हमला किया था. मस्जिद में जिस वक्त हमला हुआ था, उस वक्त मस्जिद में करीब 200 लोग नमाज अदा कर रहे थे. उन लोगों ने हमलावार को पकड़ के पुलिस के हवाले कर दिया था.


ये भी पढ़ें:Greater Nepal Map: काठमांडू के मेयर ने यूपी-बिहार पर ठोंका दावा, अपने ऑफिस में लगाया ग्रेटर-नेपाल का मैप