Nawaz Sharif Maryam Nawaz Visit Saudi Arabiya: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जो कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो हैं, वे इन दिनों सऊदी अरब (Saudi Arabiya) में हैं. वहां नवाज अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (MBS) से मिले हैं. इसके अलावा उन्होंने सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद (Saudi King salman) भी मुलाकात की है.


बता दें कि नवाज शरीफ पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के भाई ही हैं. शहबाज शरीफ ने नवाज की बेटी मरियम नवाज के साथ मिलकर अपने भाई की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) को आगे बढ़ाया है.


दरअसल, नवाज के खिलाफ पाकिस्तान में कई मामले दर्ज हो गए थे, जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान छोड़ना पड़ गया. कई साल तक उनकी तबियत भी खराब रही. ​उनकी तबियत सुधरने के बाद लोगों को लगा कि अब नवाज पाकिस्तान वापस लौटेंगे, लेकिन वे अभी पाकिस्तान नहीं लौट रहे. इसके बजाय उन्होंने सऊदी अरब का दौरा किया, जहां उन्होंने अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ उमराह किया.




21 अप्रैल को क्राउन प्रिंस से मिली नवाज फैमिली


पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो नवाज शरीफ और पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने 21 अप्रैल को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की. जहां दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के सामने मौजूद मौजूदा मुद्दों और उनके समाधान पर विस्तार से चर्चा की. 




'पाकिस्तानी विदेशी मुद्रा भंडार को मिली और रकम'


पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की ओर से कहा गया कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और क्राउन प्रिंस के बीच मुलाकात सकारात्मक रही. वहीं, मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि सऊदी अरब ने पाकिस्तानी विदेशी मुद्रा भंडार को मजबूत करने के लिए पाकिस्तान को 2 अरब डॉलर और मुहैया कराए हैं.


6 साल बाद किया सऊदी का दौरा


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवाज शरीफ का परिवार 11 अप्रैल को सऊदी अरब पहुंचा. नवाज का यह दौरा करीब 6 साल बाद हुआ है. बताया जाता है कि शरीफ ने शुरू में 26 अप्रैल तक सऊदी अरब में रहने की योजना बनाई थी, लेकिन उनके बेटे हुसैन नवाज और उनके परिवार ने उनसे जेद्दा में अपने आवास पर रहने का अनुरोध किया.


यह भी पढ़ें: मरियम नवाज की एक हफ्ते में दो बार बेइज्जती, पहले फैमिली को कहा चोर तो अब पत्रकार ने उड़ाई धज्जियां