Pakistan Politics: पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने दावा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जल्द चुनाव कराने के बारे में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ चर्चा करने के लिए तैयार हैं. अवामी नेशनल लीग-पाकिस्तान के प्रमुख अहमद ने कहा कि उन्होंने सत्ताधारी पार्टी और विपक्षी पार्टियों के बीच ‘‘गलतफहमी’’ को दूर करने के लिए प्रयास शुरू किए हैं.

 

अवामी नेशनल लीग-पाकिस्तान, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ PTI की एक प्रमुख गठबंधन सहयोगी है. ‘वीओए न्यूज’ में सोमवार को प्रकाशित एक लेख में अहमद के हवाले से कहा गया है, ‘‘मैंने उनके (PTI और सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के) बीच गलतफहमी को दूर करने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं.’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं शांति के लिए सेना के साथ हूं लेकिन ‘युद्ध’ की स्थिति में मैं इमरान खान के साथ खड़ा रहूंगा.’’ उन्होंने कहा कि खान जल्द आम चुनाव कराने के बारे में शरीफ सरकार के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं. देश के 22वें प्रधानमंत्री इमरान खान को अप्रैल की शुरुआत में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के जरिये पद से हटा दिया गया था. पीएमएल-एन नेता शहबाज शरीफ ने 11 अप्रैल को प्रधानमंत्री पद ग्रहण किया था. वर्तमान सदन का कार्यकाल अगस्त, 2023 में समाप्त होगा.