Pakistan News: पड़ोसी देश पाकिस्तान इन दिनों जबरदस्त अस्थिरता के दौर से गुजर रहा है. आम नागरिकों को परेशानी होने से लेकर देश में फैले राजनीतिक संकट के चलते पाकिस्तान में त्राहीमाम जैसा माहौल है. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी ने देश में दंगों जैसी स्थिती पैदा कर दी. 


इन सबके बीच में पाकिस्तान के पूर्व केंद्रीय मंत्री और इमरान खान के खास फवाद चौधरी शौचालय की टोटी की चोरी के मामले में नामजद हो गए हैं. ये वही फवाद चौधरी हैं जो कुछ समय पहले तक इमरान खान की कैबिनेट में सूचना और प्रसारण मंत्री हुआ करते थे. लाहौर हाई कोर्ट में फवाद चौधरी के खिलाफ 11 केसों में सुनवाई होनी है. 


नल की चोरी से जुड़ा मामला
फवाद चौधरी के खिलाफ 11 केसों में से एक केस नल की चोरी से जुड़ा हुआ है. यह मामला तब बाहर आया जब लाहौर हाई कोर्ट में दर्ज याचिका की बात बाहर आई. दरअसल, इस याचिका में पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने अपने खिलाफ दर्ज मामलों की जानकारी मांगी थी. सुनवाई के दौरान पंजाब पुलिस ने फवाद के खिलाफ दर्ज सभी मामलों पर एक रिपोर्ट पेश की है.


बिजली के तारों की चोरी का आरोप
फवाद चौधरी के खिलाफ मुजफ्फर हनीफ ने शिकायत दर्ज कराई है. यह केस एक स्कूल से पाइप और नल की चोरी के होने का है. इसके साथ ही वरिष्ठ पीटीआई नेता फवाद पर खैरपुर भट्टा सरकारी प्राइमरी स्कूल से बिजली के तारों की चोरी में भी शामिल होने का आरोप है. याचिका में कहा गया है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री के खिलाफ लाहौर के सरवर रोड और रेस कोर्स पुलिस स्टेशनों में दो मामले दर्ज हैं, जबकि तीन मामले मुल्तान छावनी में और एक मामला मुल्तान के जलालपुर पीरवाला में दर्ज है.


रिपोर्ट के अनुसार, फवाद चौधरी के खिलाफ अटक, झेलम और फैसलाबाद थाने में भी केस दर्ज हैं. चौधरी के वकील ने राजनीतिक आधार पर निराधार मामले दायर करने पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि कोर्ट सभी मामलों की जानकारी ले, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री का उत्पीड़न किया जा सकता है. 


ये भी पढ़ें: US China Relation: 'महीने भर में सब खराब हो गया, जल्द ही संबंध ठीक होने चाहिए', चीन के साथ अपने रिश्तों पर बोले जो बाइडेन