Pakistan PTI leader Missing: पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के प्रमुख नेता हैं, जो हाल ही में इस्लामाबाद से लापता हो गए थे. उनके अचानक गायब होने से पाकिस्तान की राजनीति में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी. पहले ये माना जा रहा था कि उन्हें इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है, लेकिन पाकिस्तान के गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने इस बात से इनकार किया और कहा कि उन्हें किसी संघीय एजेंसी द्वारा हिरासत में नहीं लिया गया.


अली अमीन गंडापुर शनिवार को इस्लामाबाद स्थित अपने सरकारी आवास से लापता हो गए थे. उनके परिवार और पार्टी के लोगों का उनसे किसी भी तरह से संपर्क साधने में कामयाब नहीं हो पा रहा था, जिसके बाद खैबर-पख्तूनख्वा सरकार ने पेशावर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. हालांकि, लापता होने के कुछ समय बाद ही उन्होंने प्रांतीय विधानसभा में अचानक प्रवेश किया, जहां उनका नारों और तालियों के जोरदार स्वागत किया गया. 


अली अमीन गंडापुर ने किया दावा
अपने विधानसभा में दिए गए भाषण में गंडापुर ने दावा किया कि इस्लामाबाद पुलिस और रेंजर्स ने केपी हाउस पर छापा मारा था और सील कर दिया. इसके अलावा  महिलाओं और कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार किया गया. हालांकि, उनके गायब होने का असली कारण अब भी पूरी तरह पता नहीं चल पाया है.


PTI के समर्थकों का विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं
पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में इन दिनों इमरान खान के समर्थक अपने नेता के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने साफ कह दिया है कि इमरान खान से ऑर्डर मिलने तक वो संसद के सामने विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे. पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री को बीते साल गिरफ्तार कर लिया गया था. उसके बाद पूरे देश में समर्थकों ने हंगामा भी किया था और आगजनी की घटना को अंजाम दिया था. हालांकि, तब से इमरान खान जेल में ही बंद है.


ये भी पढ़ें: US Presidential Election: जहां गोली चली वहीं ट्रंप ने की रैली, एलन मस्क भी पहुंचे, बोले- सीढ़ी नहीं चढ़ पाते बाइडेन