Pakistan News: पाकिस्तान (Pakistan) के चुनाव आयोग (ECP) ने इमरान खान (Imran Khan) की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के खिलाफ मंगलवार को फैसला सुनाया कि इमरान की पार्टी को अवैध विदेशी फंडिंग (Illegal Foreign Funding) हुई है. चुनाव आयोग (Election Commision) ने फैसले में कहा कि पूर्व सत्ताधारी पार्टी पीटीआई (PTI) ने 34 विदेशी चंदे लिए हैं. ये फंड अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और यूएई से लिए गए थे. आयोग ने कहा कि PTI को अन्य देशों के अलावा भी पाकिस्तानी उद्योगपति आरिफ नकवी से फंड मिला है और पार्टी ने 13 अकाउंट्स की जानकारी छिपाई. 


EC ने अपने फैसले में कहा कि पीटीआई को प्रतिबंधित सोर्स से पैसा मिला है. वहीं पार्टी को 34 विदेशी नागरिकों से भी फंड मिला. चुनाव आयोग ने कहा कि इन फंड्स के बारे में छिपाते हुए PTI ने केवल 8 खातों की जानकारी दी, जबकि 13 खातों को छिपाया गया. इस फैसले के साथ ही चुनाव आयोग ने PTI को नोटिस जारी कर पूछा कि उनका ये फंड क्यों नहीं जब्त किया जाए.


फैसले का काफी समय से था इंतजार


बता दें इमरान की पार्टी PTI पर 2.12 मिलियन डॉलर की विदेशी फंडिंग को छिपाने का आरोप है. पाकिस्तान में चुनाव आयोग के इस फैसले का काफी दिनों से इंतजार था. चीफ इलेक्शन कमिश्नर सिकंदर सुल्तान राजा और ईसीपी मेंबर निसार अहमद दुर्रानी और शाह मुहम्मद जटोई की तीन सदस्यीय बेंच ने इस फैसले का ऐलान किया.


ये भी पढ़ें:


अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया अलकायदा का चीफ अल-जवाहिरी, बाइडेन बोले- अब इंसाफ हुआ


Al Qaeda Chief: अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया अल जवाहिरी, जानिए कौन बन सकता है अल-कायदा का नया चीफ