Pakistan Petrol Shortage: पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बेहद नाजुक है. देश में महंगाई चरम पर पहुंच गई और भुखमरी जैसे हालात बन गए हैं. इस बीच, पाकिस्तान में अब पेट्रोल की भी कमी होने लगी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लाहौर सहित कुछ शहरों में पेट्रोलियम पदार्थों की भारी कमी शुरू हो गई है. हालांकि, ऑयल एंड गैस रेगुलेटरी अथॉरिटी (OGRA) ने तेल कमी की बात को सिरे से खारिज कर दिया है.


ऑयल एंड गैस रेगुलेटरी अथॉरिटी ने पेट्रोलियम की कमी की अफवाहों का खंडन करते हुए एक बयान में कहा है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों के साथ-साथ बढ़ती तेल की कीमतों के बारे में गलत जानकारी मीडिया में चल रही है और आम जनता के हित में इसे नजरअंदाज किया जाना चाहिए.


पेट्रोल पंप मालिकों ने तेल बेचना बंद किया


ओजीआरए के स्पष्टीकरण के बावजूद देश के विभिन्न हिस्सों में पेट्रोल पंप मालिकों ने पेट्रोलियम उत्पाद की कीमतों में संभावित वृद्धि की रिपोर्ट के परिणामस्वरूप तेल बेचना बंद कर दिया है. पेट्रोल स्टेशन बंद होने से आम नागरिकों को कठिन परिस्थितियों से दो-चार होना पड़ रहा है. 


गुजरावांला में पेट्रोल लगभग खत्म


रिपोर्ट्स की मानें तो गुजरांवाला के आधे से भी कम गैस स्टेशनों में तेल है. वहीं लाहौर, फैसलाबाद, दीपालपुर, रहीम यार खान और बहावलपुर सहित कई शहरों में तेल के लंबी लाइनें लग रही हैं. गैस की कीमतों में वृद्धि की खबर के बाद खैबर पख्तूनख्वा में भी अब तेल की कमी देखने को मिल रही है.


प्रांत के पेट्रोल स्टेशन के मालिकों ने गैसोलीन की बिक्री कम कर दी है, जिससे ग्राहकों के लिए गैसोलीन प्राप्त करना मुश्किल हो गया है. प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मुहम्मद आजम खान ने भी स्थिति पर ध्यान दिया है. बता दें कि पाकिस्तान के लोगों ने इससे पहले एक लंबे ब्लैकआउट को भी अनुभव किया था. साफ है कि पाकिस्तान में बिजली, महंगाई और पेट्रोल को लेकर हाहाकार मचा हुआ है.


ये भी पढ़ें- 'चोरों की पार्टी में नहीं जाना चाहता,' बीजेपी विधायक हिरन चटर्जी ने TMC में शामिल होने की अटकलों को किया खारिज