Pakistan Army Chief: भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच पिछले कई सालों से रिश्ते सही नहीं है. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है पाकिस्तान की तरफ से लगातार भारत के खिलाफ साजिश कर आतंकवादी हमले को अंजाम देना. इसी बीच पाकिस्तान के आर्मी चीफ आसिम मुनीर अहमद (Asim Munir Ahmed) ने 30 अप्रैल को एक कार्यक्रम में भारतीय आर्मी (Indian Army) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हम भारत के आर्मी की ज्यादा संख्या होने से नहीं डरते है.


पाकिस्तान आर्मी के भारत के खिलाफ बयान देने के बाद पाकिस्तानी मीडिया ने वहां के लोगों से राय मांगी. इस पर पाकिस्तानी जनता ने कहा कि भारत के खिलाफ इस तरह के बयान देने का मतलब है सरकार का सिर्फ अपने मुल्क के जज्बातों के साथ खेलना.


पाकिस्तानी जनता ने अपने ही सरकार को लताड़ा
पाकिस्तानी जनता ने अपनी ही सरकार को भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के बाद जोरदार लताड़ लगाई. उन्होंने भारत और पाकिस्तान की तुलना भारत से करते हुए कहा कि दोनों देश एक ही दिन आजाद हुए थे और आज देखें हमारे हालात कैसे हैं और उनके कैसे हैं. मौजूदा सरकार अपनी जनता को नफरत सीखा रही है. उन्हें देश के आर्थिक हालातों पर ध्यान देना चाहिए न कि भारत के खिलाफ इस तरह के बयान बाजी करनी चाहिए.


पूर्व आर्मी चीफ का बयान
हाल ही में कुछ दिन पहले पाकिस्तान के पूर्व आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा का एक बयान सुर्खियों में आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि हमारी आर्मी इतनी मजबूत नहीं है कि वो भारत से जंग कर सके. हमारे पास टैंक अच्छे नहीं है. यहां तक की पाकिस्तानी आर्मी के पास इतने पैसे नहीं है कि वो आर्मी के गाड़ियों में डीजल भरा सके. वहीं मौजूदा आर्मी चीफ का आर्मी के संख्या वाले बयान का कोई तुक नहीं बनता है. हाल ही में भारत के पुंछ सेक्टर में हुए हमले का कनेक्शन पाकिस्तान से जुड़ा है, जिसे शायद बौखलाकर पाक आर्मी चीफ ने भारत के खिलाफ बयान दिया है.


ये भी पढ़ें:Pakistan: बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना ने कब्जे में लिए 76 स्कूल, बना डाला इन्हें सैन्य चौकियां