PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में ग्रीस के दौरे पर गए. यहां पर उन्हें ग्रीस की राष्ट्रपति कतेरीना सकेलारोपोलू ने 'द ग्रांड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर' से नवाजा. ये ग्रीस का दूसरा सबसे बड़ा सम्मान है. भारत में तो इसे लेकर खूब चर्चा हुई ही, मगर इन दिनों पीएम मोदी को मिले इस सम्मान को लेकर पाकिस्तान में भी खूब चर्चा हो रही है. पाकिस्तान में लोग पीएम मोदी के मुरीद हो गए हैं. 


दरअसल, शोएब चौधरी नाम के एक यूट्यूबर ने यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इसमें वह प्रधानमंत्री मोदी को ग्रीस में मिले सम्मान को लेकर पाकिस्तानियों की राय जान रहा है. वीडियो में पाकिस्तानी लोग कहते हैं कि पीएम मोदी अपनी आवाम के लिए बहुत काम कर रहे हैं. वह यहां तक कहते हैं कि हम भारत के साथ मुकाबला कर ही नहीं सकते हैं. उनके यहां नेता अपने देश के लिए अपने लोगों के लिए जीते-मरते हैं.


दौलत के लिए जी रहे पाकिस्तानी नेता


अपने नेताओं को कोसते हुए एक पाकिस्तानी व्यक्ति कहता है कि हमारे यहां नेता अपने बच्चों, अपनी दौलत के लिए जी रहे हैं. यहां के नेता अपने देश के लिए बिल्कुल भी सगे नहीं हैं. वो लंदन भागने को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं. देश में महंगाई और बेरोजगारी अपने चरम पर है. शहरों में कंपनियां बंद हो रही हैं. कारोबार हिल चुका है. इस वीडियो में लोग भारत के चंद्रयान-3 मिशन को लेकर भी बात करते हुए नजर आते हैं. 



भारत चांद पर पहुंचा और हम बिजली बिल में ही फंसे


वीडियो में शोएब लोगों से पूछते हैं कि पीएम मोदी को सिर्फ यूरोपीय देशों से ही अवार्ड नहीं मिलते हैं, बल्कि इस्लामिक देशों ने भी उन्हें अपने सर्वोच्च अवार्ड से नवाजा है. इस संबंध में एक पाकिस्तानी शख्स कहता है कि पाकिस्तान में नीतियों को आवाम के लिए नहीं बनाया गया है. भारत को हमारे साथ आजादी मिली. आज वो चांद तक पहुंच गया है. हम आज भी बिजली के बिलों में फंसे हुए हैं. नेता यहां सरकार बनाते हैं और फिर लंदन भाग जाते हैं. 


भारत का नहीं कर सकते हैं मुकाबला


वहीं, जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की छवि और उसके मुकाबले दुनिया भारत को किस तरह से देखती है, इस संबंध में भी सवाल हुआ. इस पर पाकिस्तानी शख्स कहता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी आवाम के लिए बहुत काम कर रहे हैं. हम भारत के साथ मुकाबला कर ही नहीं सकते हैं. उनके यहां नेता अपने देश के लिए अपने लोगों के लिए जीते-मरते हैं. मगर हमारे यहां इसके उलट नेता अपने बच्चों, अपनी दौलत के लिए जी रहे हैं. लोग विदेश जाते हैं कि वो पैसा कमाकर पाकिस्तान भेजेंगे, लेकिन नेता ठीक इसका उलट करते हैं. 


पीएम मोदी आवाम के लिए जीते हैं


शोएभ एक शख्स से पूछते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी अभी ग्रीस गए, वहां उन्हें देश का दूसरा सबसे बड़ा अवार्ड दिया गया. इस पर आप क्या कहेंगे. इसके जवाब में एक पाकिस्तानी व्यक्ति कहता है कि पीएम मोदी अपने आवाम के लिए जीते हैं. लेकिन हमारे यहां नेता सिर्फ अपने बारे में ही सोचते हैं. अगर आवाम के बारे में सोचा जा रहा होता, तो हमारा अभी ये हाल नहीं हुआ होता. इस सरकार की वजह से हमारा कारोबार तबाह हो गया है. 


यह भी पढ़ें: पीएम मोदी को ग्रीस ने ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर से किया सम्मानित, प्रधानमंत्री ने कहा- रिश्तों की गर्मजोशी में नहीं कोई कमी