Pakistan News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने दोहराया है कि देश की सेना के साथ उनकी सरकार के संबंध ‘‘असाधारण’’ हैं और सरकार और फौज (Pakistan Army) के बीच दरार होने का विपक्ष का आरोप खत्म हो चुका है. मीडिया में मंगलवार को प्रकाशित एक खबर में यह जानकारी दी गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीएम इमरान खान ने सत्तारूढ़ दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-i-Insaf) के प्रवक्ताओं की एक बैठक में सोमवार को कहा कि आजकल सेना और प्रशासन के बीच संबंध अभूतपूर्व हैं.


सेना और सरकार के बीच संबंध अभूतपूर्व-इमरान


प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि उनकी सरकार और सेना के बीच संबंध अच्छे हैं और उनके बीच खटास होने का विपक्ष का आरोप खत्म हो चुका है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले हफ्ते एक पत्रकार के साथ हुई बैठक में भी ऐसे ही विचार व्यक्त किये थे. पीएम इमरान का मानना है कि वो निजी तौर पर किसी के दबाव में नहीं हैं. उन्होंने कहा कि वो सरकार के सहयोगियों से सपोर्ट ले रहे हैं. साथ में ये उम्मीद भी जताई कि पाकिस्तान में सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा कर लेगी.


ये भी पढ़ें:


Sri Lanka Inflation: श्रीलंका में मंहगाई की मार, टमाटर 200 रुपये किलो तो मिर्च 700 के पार, दूध के दाम में भी बेतहाशा इजाफा


पाकिस्तान में सरकार और सेना के बीच कैसे हैं संबंध?


अभी हाल ही में ये खबर सुर्खियों में थी कि नए आईएसआई (ISI) चीफ की नियुक्ति को लेकर शुरू हुए विवाद के कारण सेना और पाकिस्तान सरकार के बीच दरार आ गई है और सेना जल्द ही इमरान खान की सरकार को हटाने की कोशिश में है. फिलहाल इमरान खान ने सेना के साथ सरकार के संबंधों को बेहतर बताया है. बता दें कि पाकिस्तान में सेना की सरकार बनाने में बड़ी भूमिका मानी जाती है. इसके अलावा सुरक्षा और विदेश नीति संबंधित फैसले भी पाकिस्तान आर्मी (Pakistan Military) ही लेती है.


ये भी पढ़ें:


Haridwar Dharma Sansad: हरिद्वार धर्म संसद पर सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस, 10 दिन बाद होगी सुनवाई