नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को लेकर हर मोर्चे पर फेल होने के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मलेशिया जाने के लिए भारतीय एयर स्पेस का इस्तेमाल नहीं करेंगे. एआरवाई न्यूज़ ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. एआरवाई न्यूज़ के मुताबिक पाक पीएम ने यह निर्णय कश्मीर की स्थिति के मद्देनजर लिया है.


सोमवार को मलेशिया की दो दिवसीय यात्रा पर जाने वाले इमरान खान ने भारतीय एयर स्पेस का उपयोग नहीं करने का फैसला किया है. भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से पाकिस्तान लगातार बौखलाया हुआ है.


इसी बौखलाहट का नतीजा है कि पाकिस्तान ने कई बार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारतीय नेताओं को विदेश यात्रा के दौरान अपने एयर स्पेस का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी. भारत भी इसे लेकर कई बार पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दे चुका है. पिछले साल अक्टूबर में, भारत ने अपने एयर स्पेस पर पीएम मोदी की विशेष उड़ान की अनुमति से इनकार करने के पाकिस्तान के कदम का मामला अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन (ICAO) में उठाया था.


आपको बता दें कि पिछले साल फरवरी में जब भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया था तो पाकिस्तान ने एयर स्पेस को पूरी तरह बंद कर दिया था.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली: जामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 5 के पास फायरिंग, पिछले चार दिनों में तीसरी वारदात


दिग्विजय सिंह बोले- अदनान सामी के पिता ने हमारे खिलाफ बम बरसाये थे, सरकार ने पद्मश्री दे दिया