Pakistan: राष्ट्रपति अभिभाषण में चीन-पाकिस्तान नापाक गठजोड़ पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयानों पर उठे सियासी बवाल के बीच पाक पीएम इमरान खान 3 फरवरी से 6 फरवरी तक चीन दौरे पर हैं. इमरान खान बीजिंग विंटर ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में शरीक होने के लिए बीजिंग गए हैं. सूत्रों के मुताबिक यहां उनकी मुलाकात चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से होगी.


इमरान के साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी गए हैं


चीन और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक संबंधों की 70वीं सालगिरह वर्ष से जुड़े आयोजनों का समापन भी इमरान खान के इस दौरे में होगा. इस यात्रा के लिए इमरान अपने साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिमण्डल भी बीजिंग ले गए हैं जिसमें विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी शामिल हैं.


'आई एम कश्मीर' के वीडियो संदेश बनवाए


भारत विरोधी दुष्प्रचार के लिए 5 फरवरी को आयोजित होने वाले पाकिस्तान के कथित कश्मीर सॉलिडेरिटी डे के मौके पर भी बीजिंग में ही होंगे. भारत के खिलाफ दुष्प्रचार के इस अभियान के लिए पाकिस्तान ने नामी पाकिस्तानी हस्तियों से 'आई एम कश्मीर' के वीडियो संदेश बनवाए हैं जिन्हें सोशल मीडिया पर जारी किया गया है.


चीनी राष्ट्रपति से मिलेंगे


उद्घाटन समारोह में शिरकत करने के अलावा, खान चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जिनमें द्विपक्षीय रिश्तों की स्थिति और 60 अरब अमेरिकी डॉलर के चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के समक्ष परेशानियों पर चर्चा की जाएगी. साथ में पाकिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिए चीनी ऋण और निवेश पर भी बातचीत होगी.


यह भी पढ़ें.


ये भी पढ़ें - Srinagar Acid Attack: श्रीनगर में एसिड अटैक पीड़िता के परिवार को मेयर ने दिए एक करोड़ रुपये, तीन घंटे के भीतर गिरफ्तार हुए आरोपी