Pakistan: आर्थिक संकट के साथ -साथ इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान राजनीतिक संकट का भी सामना कर रहा है. इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने देश के मौजूदा हालात के लिए इमरान खान और उनकी पार्टी (पीटीआई) को जिम्मेदार ठहराया है. 


शुक्रवार को पाकिस्‍तान सरकार की कैबिनेट की एक अहम बैठक हुई, जिसके बाद देश के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि देश में जो हालात बने हैं, उससे निपटने के लिए पूरी कैबिनेट पूरी कोशिश कर रही है. पीटीआई की लीडरशिप पाकिस्तान को तबाही के मुहाने पर ले जाने का किरदार निभाया है. 


शाहबाज शरीफ ने कहा कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान चाहते हैं कि पाकिस्तान डिफॉल्ट कर जाए, इसीलिए वे आईएमएफ की डील को खत्म कराना चाहते हैं. वे लगातार जनता से झूठ बोल रहे हैं. साथ ही इमरान खान कई बार कह चुके हैं कि पाकिस्तान के हालात श्रीलंका के जैसे हो रहे हैं. वे इसके लिए बददुआएं भी कर रहे हैं. पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि 2018 में भी ये तस्वीर बनाने की कोशिश हुई कि पीटीआई के अलावा बाकी सारी पार्टियां चोर हैं. आज फिर देश में जहर फैलाया जा रहा है. 


सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उठाए सवाल 


शहबाज शरीफ ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि जब उन्हें (इमरान) कल अदालत में पेश किया गया, सीजेपी ने कहा कि आपको देखकर अच्छा लगा. शहबाज ने अफसोस जताते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के एक मामले में चीफ जस्टिस का यह कहना दुखद है. इस दौरान शहबाज शरीफ ने उस राहत की निंदा की जो शीर्ष अदालत ने इमरान खान को दी थी.


विरोध प्रदर्शन पर पीएम ने जताया दुःख


पीएम शहबाज ने 9 मई को पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों पर दुख जताते हुए कहा कि 1973 के दौरान ढाका के पतन के बाद से ऐसे दृश्य नहीं देखे गए. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की मृत्यु के बाद भी विरोध प्रदर्शन हुए थे, लेकिन कोई भी प्रदर्शनकारी सैन्य प्रतिष्ठानों की ओर नहीं पहुंचा था. 


इमरान और उनकी पार्टी झूठी है: शहबाज शरीफ


शहबाज शरीफ ने पीटीआई कार्यकाल का जिक्र करते हुए अदालत की चुप्पी पर सवाल उठाया और कहा कि तब पीएमएल-एन और उसके नेताओं के साथ राजनीतिक उत्पीड़न होता था, हमें जेल भेजा जा रहा था. तब उन्होंने (अदालतों) ने कभी ध्यान दिया. पाकिस्तान के पीएम ने पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान और उनकी पार्टी को झूठा बता डाला. 


ये भी पढ़ें: Imran Khan: गिरफ्तारी के 48 घंटे बाद रिहाई, अब ऐसे रौब में नजर आ रहे PTI चीफ इमरान खान