प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार देश के पीएम बनने पर तमाम देश बधाई संदेश भेज रहे हैं. मालवीद के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू भी रविवार (9 जून, 2024) को पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. दोनों देशों के बीच चल रहे तनावपूर्ण रिश्तों के बीच उनका कार्यक्रम में शामिल होना एक सकारात्मक रुख के तौर पर देखा जा रहा है. इस बीच पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है.


पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके कहा कि नरेंद्र मोदी को भारत का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई.



इससे पहले जब पाकिस्तान से इसके बारे में पूछा गया था तो उसका कहना है कि अभी पीएम मोदी को बधाई देना जल्दबाजी होगी क्योंकि आधिकारिक तौर पर उन्होंने पीएम पद की शपथ नहीं ली है. शनिवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने पीएम मोदी के लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर कहा, 'हमें भारत की चुनावी प्रक्रिया पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है. यह भारतीय नागरिकों का हक है कि वह अपना नेता किसको चुनना चाहते हैं. नरेंद्र मोदी ने अभी पीएम पद की आधिकारिक तौर पर शपथ नहीं ली है इसलिए उन्हें बधाई देना जल्दबाजी  होगी.'


जहरा बलोच ने आगे कहा कि पाकिस्तान हमेश भारत समेत अपने सभी पड़ोसियों से अच्छे और सहयोगात्मक रिश्ते चाहता है. पाकिस्तान हमेशा से  जम्मू-कश्मीर समेत सभी मसलों को हल करने के लिए रचनात्मक संवाद की वकालत करता रहा है.


इससे पहले शहबाज शरीफ के लगातार दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने पर पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी थी. पाकिस्तान में इस साल की शुरुआत में चुनाव हुए थे और शहबाज शरीफ ने 5 मार्च को दूसरी बार प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली थी.