Shehbaz Sharif: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) को शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के मौके पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय वार्ता के दौरान हेडफोन के साथ संघर्ष करते हुए देखा गया. इसका वीडियो जब सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आया तो यूजर्स चुटकियां लेने लगे.


रूसी राज्य के स्वामित्व वाली समाचार एजेंसी आरआईए ने ये वीडियो शेयर किया है, जिसमें पुतिन को हंसते हुए देखा जा सकता है, क्योंकि शहबाज हेडफोन के साथ संघर्ष करते हुए दिख रहे हैं. वीडियो को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने भी शेयर किया था.






हेडफोन के बहाने पीटीआई ने साधा निशाना


इस वीडियो में यह भी पता चला कि शहबाज एक सहयोगी से मदद मांग रहे थे, लेकिन सहयोगी की मदद के बाद भी उनका हेडफोन दोबारा गिर गया. पीटीआई के एक सदस्य ने कहा कि शहबाज पाकिस्तान के लिए 'शर्मिंदगी' हैं. 


एक और तस्वीर पर हुआ बवाल


नेशनल असेंबली के पूर्व उपाध्यक्ष और पीटीआई के बलूचिस्तान के प्रांतीय अध्यक्ष कासिम खान सूरी द्वारा साझा की गई एक अन्य तस्वीर ने शहबाज के प्रतिनिधिमंडल पर कटाक्ष किया. जिसमें विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी, वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल और रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ शामिल थे. उन्होंने लिखा कि यह लोग 'भिखारी की तरह आलस्य से बैठे हैं.'


बैठक के बाद क्या बोले पीएम शहबाज?


मुलाकात के बाद पीएम शहबाज ने बयान दिया, "समरकंद में यह एक लंबा लेकिन उत्पादक दिन था. अपने मित्र देशों के नेताओं के साथ मेरी बैठकों में, हम व्यापार और निवेश बढ़ाने पर सहमत हुए. मैंने जलवायु परिवर्तन के कारण बाढ़ की तबाही की व्याख्या की. खाद्य और ऊर्जा कमी हमारे साझा विकास एजेंडे के लिए एक वास्तविक चुनौती पेश करती है." इसके जवाब में सूरी ने ट्वीट किया, ''लेकिन तस्वीर में एक पक्ष नोट लिख रहा है और दूसरा भिखारी की तरह बेसुध बैठा है.'' 


दो दिवसीय दौरे पर पाक पीएम


एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पीएम शहबाज उज्बेकिस्तान के दो दिवसीय दौरे पर हैं. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों नेताओं ने पाकिस्तान स्ट्रीम गैस परियोजना पर चर्चा की. इसी के साथ रूसके स्वामित्व वाली समाचार एजेंसी आरआईए ने बताया कि पुतिन ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान को पाइपलाइन गैस की आपूर्ति संभव है और आवश्यक बुनियादी ढांचे का वह हिस्सा पहले से ही मौजूद है.


ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में हो सकता है तख्तापलट? इमरान खान और बाजवा की सीक्रेट मुलाकात


ये भी पढ़ें- SCO Summit 2022: एससीओ शिखर सम्मेलन में 15 सितंबर को क्या-क्या हुआ? जानिए 15 बड़ी बातें