PoK Sharda Peeth: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pok) की विधानसभा ने शारदा पीठ (Sharda Peeth) कॉरिडोर खोलने के भारतीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के प्रस्ताव का समर्थन किया है. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की विधानसभा ने 29 मार्च को शेख राशिद के नेतृत्व वाली अवामी मुस्लिम लीग ने पीओके विधानसभा में प्रस्ताव रखा कि कश्मीरी पंडितों के लिए माता शारदा के मंदिर में जाने के लिए एक कॉरिडोर बनाया जाना चाहिए.


शारदा पीठ कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए भारतीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रस्ताव का समर्थन किया. पीओके सरकार ने सुझाव दिया है कि भारत में रहने वाले कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में स्थित ऐतिहासिक शारदा पीठ मंदिर में जाने की अनुमति दी जानी चाहिए.


पीओके की सरकार ने प्रस्ताव दिया है कि जिस तरह दोनों देशों के बीच करतारपुर कॉरिडोर बनाया गया है, उसी तरह शारदा पीठ कॉरिडोर भी खोला जाना चाहिए और भारत के लोगों को तीर्थ यात्रा करने की अनुमति दी जानी चाहिए.


पीओके विधानसभा के फैसले का स्वागत किया
कश्मीरी पंडित समुदाय ने पीओके विधानसभा के फैसले का स्वागत किया है. सेव शारदा कमेटी कश्मीर 2004 से कॉरिडोर खोलने के लिए जोर दे रही है. सेव शारदा समिति के प्रमुख और संस्थापक रवींद्र पंडिता ने कहा कि हमें पता चला है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की विधानसभा ने शारदा कॉरिडोर खोलने के बारे में एक प्रस्ताव पारित किया है. हम इसका स्वागत करते हैं.


सभ्य समाज को बधाई की जरूरत है. हमने हाल ही में इस तरफ टीटवाल में एक मंदिर बनाया है, जिसका उद्घाटन गृह मंत्री ने किया था और उस दिन उन्होंने कहा था कि वे कॉरिडोर खोलने पर काम करेंगे. 


शारदा पीठ को खोलने की कोशिश करेगी
रवींद्र पंडिता ने कहा आगे जानकारी देते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि शारदा पीठ को भी  करतारपुर कॉरिडोर की तरह ही खोला जाए और यह एक महान विश्वास-निर्माण उपाय होगा. हाल ही में कुपवाड़ा जिले के तीतवाल क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के पास शारदा माता मंदिर का उद्घाटन किया गया.


भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने वर्चुअल तरीके से मंदिर का उद्घाटन किया और कहा कि भारत सरकार करतारपुर कॉरिडोर की तर्ज पर शारदा पीठ को खोलने की कोशिश करेगी.


ये भी पढ़ें:Terrorism: कश्मीर पर हमले की प्लानिंग कर रहा है हिज़बुल मुजाहिद्दीन, कहा- POK में हर घर से मिले समर्थन