Pakistan Analyst Faisal Raza Abidi On India: भारत और पाकिस्तान एक साथ साल 1947 में आजाद हुए. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के मुकाबले काफी तरक्की की और पाकिस्तान काफी पीछे रह गया. इसी मुद्दे पर कुछ समय पहले पाकिस्तानी राजनीतिक विशेषज्ञ फैसल रज़ा आबिदी एक टीवी शो के दौरान बात कर रहे थे. उन्होंने अपने देश की तरक्की की बात न करते हुए भारत को नीचा दिखाने की बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत को पाकिस्तान जैसा बनने में ज्यादा वक्त नहीं लग सकता. इसके लिए हमें सिर्फ एक मिसाइल की जरूरत है, जिसके बाद भारत की हालत पाकिस्तान जैसी हो जाती.


फैसल रज़ा आबिदी ने कहा कि मुझे साल 2012 में पता चल गया था कि भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी तरह की जंग नहीं हो सकती है. इसकी सबसे बड़ी वजह है, दोनों देश की आर्थिक स्थिति. ये एक आम बात है कि कोई भी आर्थिक लिहाज से मजबूत देश कमजोर देश के खिलाफ जंग नहीं करती. उन्हें पता होता है कि आर्थिक रूप से कमजोर देश कभी भी मिसाइल मार के हमें कमजोर कर सकती है. इसलिए पाकिस्तान को मात्र एक मिसाइल की जरूरत पड़ती भारत को तबाह करने के लिए.


फैसल रज़ा आबिदी से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अनटोल्ड पाक ने पोस्ट किया है. हालांकि, एबीपी वीडियो की पुष्टि नहीं करता.






पाकिस्तानी विशेषज्ञ फैसल रज़ा आबिदी का बयान
ये पहली बार नहीं है, जब पाकिस्तानी विशेषज्ञ फैसल रज़ा आबिदी ने भारत के खिलाफ जहरीला बयान दिया है. इससे पहले उन्होंने कहा था कि वो फिलिस्तीन की जमीन को भारतीयों के खून से साफ और पवित्र करेंगे. इजरायल-हमास युद्ध को लेकर बात करते हुए कहा था कि मैं दुनिया के उन सारे देश को चुनौती देता हूं, जो इजरायल के साथ खड़े हैं. चाहे वो अमेरिका हो या भारत हो. मैं इन्हें खुली चुनौती देता हूं कि वो अपनी सारी सेना इजरायल में ले आएं. इसके बाद हम मुसलमान दिखाएंगे के असली जंग कैसी होती है.


ये भी पढ़े:Jammu Kashmir Article 370: सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बौखलाई पाकिस्तानी आवाम, कहा-'हमें भारत के खिलाफ जंग के लिए तैयार हो जाना चाहिए'