Pakistan PTI News : पाकिस्‍तान में पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान (Pakistan) तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेताओं की गिरफ्तारी जारी है. वहां पुलिस ने अब पीटीआई के खैबर पख्तूनख्वा के पूर्व प्रांतीय मंत्री डॉ अमजद और शहर के मेयर शाहिद अली खान को स्वात से गिरफ्तार किया है. इनसे पहले एक नेता अली मुहम्मद खान को जेल से रिहा होने के बाद छठी बार फिर से गिरफ्तार किया गया.


पाकिस्‍तान की एआरवाई न्यूज ने 28 जून को बताया कि मेयर शाहिद अली खान को उनके आवास से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद पीटीआई के नेताओं को सैदु शरीफ जेल ले जाया गया है. बता दें कि पीटीआई (PTI) नेता अली मुहम्मद खान को भ्रष्टाचार निरोधक अदालत के न्यायाधीश ने मंगलवार को जमानत दे दी थी, लेकिन भ्रष्टाचार निरोधक प्रतिष्ठान (ACE) ने खान को एक अलग मामले में एक बार फिर हिरासत में ले लिया. 


जेल से निकलने के दौरान गेट पर ही फिर हुई गिरफ्तारी 
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के एक नेता ने बताया कि मंगलवार को ही अली मुहम्मद खान को जेल से रिहा होने के बाद छठी बार फिर से गिरफ्तार कर लिया गया. और, उनकी ये गिरफ्तार एसीई अधिकारियों ने अली मुहम्मद खान के जेल के प्रवेश द्वार से निकलने के दौरान ही की.




कैद में पीटीआई से जुड़े 4 हजार से ज्‍यादा नेता-कार्यकर्ता 
इमरान खान का कहना है कि पाकिस्‍तान की मौजूदा हुकूमत सेना और पुलिस की मदद से उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) का वजूद मिटाने में लगी हैं. इमरान के मुताबिक, अब तक पीटीआई से जुड़े 4 हजार से ज्‍यादा नेताओं-कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर-करके जेलों में डाला जा चुका है. हाल में ही गिरफ्तार किए गए पीटीआई नेता निर्माण परियोजनाओं में रकम अनियमितताओं के कारण जेल भेजे गए और, उनके खिलाफ अब एक नई जांच भ्रष्टाचार के मामले में शुरू कर दी गई है. एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, नामांकित किए गए अन्य लोग तुफियाल अंजुम और पूर्व मंत्री मुहम्मद आतिफ थे. पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों से राजनीतिक हालात काफी खराब हो गए हैं. 


पाकिस्‍तान में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच आए दिन इमरान खान की पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है. सरकार ने इस्लामाबाद में विशाल शक्ति प्रदर्शन की पार्टी की योजना को विफल करने के लिए की गई कार्रवाई में 1,000 से अधिक पीटीआई नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.


यह भी पढ़ें: Pakistan : पाकिस्‍तान की वो खूबसूरत हसीना, जो इमरान को बताती है Last Hope', PTI को देती है खुला समर्थन