Pakistan Bilawal Bhuttos Rally: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टों की पार्टी (पीपीपी) रविवार (18 दिसंबर) को पूरे पाकिस्तान में रैलियां निकालने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये रैलियां भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले बिलावल भुट्टो ( Bilawal Bhuttos) के समर्थन में निकाली जाएंगी. शनिवार को बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणियों को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को घेरा था. बिलावल भुट्टों के खिलाफ भारत में देशव्यापी प्रदर्शन किया गया था.


एक दिन पहले भारत में बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने कई जगहों पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री (Pakistan Foreign Minister) बिलावल भुट्टो का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की थी. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तानी दूतावास के पास भी प्रदर्शन किया था.


बिलावल भुट्टों के समर्थन में रैलियां


पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टों के समर्थन में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) रविवार को रैलियां निकाली जा रही है. बिलावल भुट्टो के समर्थन में ये रैली पूरे पाकिस्तान में निकालने की योजना है. भुट्टो ने अमेरिका में यूएन सुरक्षा परिषद के अधिवेशन से इतर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत सरकार को महात्मा गांधी की बजाय हिटलर से प्रभावित बताया था. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने पीएम मोदी आरएसएस को लेकर भी अमर्यादित टिप्पणी की थी. 


पीएम मोदी और RSS पर टिप्पणी


बिलावल भुट्टो ने कहा था, "नरेंद्र मोदी के भारत के प्रधानमंत्री बनने तक अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा था. ये RSS के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री हैं. आरएसएस हिटलर से प्रेरणा लेता है." ये टिप्पणियां बिलावल के भारतीय समकक्ष एस जयशंकर की ओर से पाकिस्तान को आतंकवाद का केंद्र कहे जाने के बाद आई थी. भारत के विदेश मंत्रालय ने भुट्टो की टिप्पणियों की कड़ी निंदा की. पाक की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो वर्तमान में PPP के अध्यक्ष के साथ देश के विदेश मंत्री भी हैं.


पाकिस्तानी मंत्री की गीदड़ भभकी


वहीं पाकिस्तान (Pakistan) की मंत्री शाजिया मर्री (Shazia Marri) ने भारत को परमाणु बम की गीदड़भभकी दी. उन्होंने कहा है कि हमारा न्यूक्लियर स्टेटस खामोशी के लिए नहीं है. शाजिया मर्री ने कहा, 'हम भारत के खिलाफ कोई शिकायत नहीं कर रहे हैं बल्कि भारत में जो मौजूदा मोदी की सरकार है उसके खिलाफ हमारी शिकायत है. आप बार-बार पाकिस्तान के खिलाफ इल्जाम लगाते रहेंगे और पाकिस्तान चुपचाप सुनता रहेगा तो ऐसा नहीं होने वाला है.'


ये भी पढ़ें:


Pakistan में भंग होंगी 2 विधानसभाएं, इमरान खान ने की घोषणा, बाजवा पर खड़े किए सवाल