Shehbaz Sharif On Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना के पूर्व अध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा पर हाल ही में डबल गेम वाली टिप्पणी की थी. इस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इमरान पर हमला करते हुए कहा कि वो सिर्फ सत्ता हासिल करना चाहते हैं, फिर चाहे उससे पाकिस्तान की नींव ही क्यों न कमजोर हो जाए.


शहबाज शरीफ ने इस मामले पर ट्विटर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इमरान खान ने संसदीय लोकतंत्र के खिलाफ जो ताजा बयान दिया है, वह उनकी ओर से दिए जा रहे लोकतंत्र विरोधी बयानों में शामिल है. उनकी राजनीति का मकसद सत्ता में वापसी करना है चाहे उसकी वजह से पाकिस्तान के आधार स्तंभ कमजोर हों. दरअसल, इमरान खान ने एक इंटरव्यू में जनरल बाजवा को लेकर दोहरा गेम खेलने की बात कही थी.






क्या कहा था इमरान खान ने?


इसी साल अप्रैल 2022 में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बाहर कर दिए गये इमरान खान (70) ने कहा, "मैं जनरल बाजवा पर की हर बात पर विश्वास करता था. वह मुझे हर चीज बताएंगे क्योंकि हमारे हित एक ही थे. हम दोनों को देश बचाना था." खान ने यह भी दावा किया कि उन्हें खुफिया ब्यूरो (आईबी) से जानकारी मिली थी कि उनकी सरकार के खिलाफ क्या खेल खेला जा रहा है.


इमरान का दावा है कि उस वक्त के सैन्य प्रतिष्ठान उनकी सरकार को गिराने के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो नवाज शरीफ के संपर्क में थे और अक्टूबर 2021 में आईएसआई प्रमुख के पद से लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) फैज हमीद को हटाने के बाद उनके खिलाफ साजिश का पर्दाफाश हो गया था.


'जनरल बाजवा खेल, खेल रहे थे'


पाक पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, "जनरल बाजवा दोहरा खेल, खेल रहे थे. मुझे बाद में यह पता चला कि पीटीआई सदस्यों तक को अलग संदेश दिए जा रहे थे." पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष खान ने एक स्थानीय टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में ये टिप्पणी करते हुए कहा कि सेना प्रमुख बाजवा पर भरोसा करने के लिए खेद भी जताया.


ये भी पढ़ें: Pakistan: इमरान खान का पूर्व सेना प्रमुख जनरल बाजवा पर आरोप- PTI की सरकार गिराने के लिए खेला 'डबल गेम'